Top
Action India

इंग्लैंड और फ्रांस ने यूरो कप 2020 के लिए किया क्वालीफाई

न्योन। एएनएन (Action News Network)

इंग्लैंड और फ्रांस ने क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में अपने-अपने मैच जीतकर अगले साल के यूरो कप के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। तुर्की और चेक गणराज्य ने भी टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की कर ली है, लेकिन क्रिस्टियानो रोनाल्डो की हैट्रिक के बावजूद पुर्तगाल अभी तक टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया है।

इंग्लैंड ने पहले हाफ में हैरी केन की हैट्रिक की मदद से मोंटेनेग्रो को 7-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में सात मैचों में 18 अंकों के साथ यूरो कर के लिए क्वालीफाई किया।

दूसरी ओर फ्रांस ने राफेल वर्ने और ओलिवियर गिरौद के गोलों की बदौलत मोल्दोवा को 2-1 से शिकस्त दी। फ्रांस ग्रुप एच में नौ मैचों में 22 अंकों के साथ शीर्ष पर है।

चेक गणराज्य ने कोसोवो पर 2-1 से जीत दर्ज करने के बाद यूरो कप के लिए क्वालीफाई किया। चेक गणराज्य के लिए एलेक्स क्राल और ओन्ड्रेज सेलुस्तका ने गोल किया। इस जीत के साथ ही चेक गणराज्य क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर पहुंच गया।

पुर्तगाल ने रोनाल्डो की हैट्रिक की मदद से लिथुआनिया को 6-0 से हराया। इस हैट्रिक की बदौलत रोनाल्डो के 98 अंतरराष्ट्रीय गोल हो गए। इस जीत के बावजूद पुर्तगाल ने यूरो कप के लिए क्वालीफाई नहीं किया है। पुर्तगाल ग्रुप बी में 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। यूरोपीय चैंपियन पुर्तगाल की टीम अगले साल के टूर्नामेंट के लिए अपनी जगह पक्की करने का अभी भी इंतजार कर रही है, क्योंकि सर्बिया ने लक्समबर्ग को हराकर ग्रुप बी को रोचक बना दिया है।

Next Story
Share it