Action India

अमरीका के लिए खेलना चाहते हैं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज प्लंकेट

अमरीका के लिए खेलना चाहते हैं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज प्लंकेट
X

लंदन । एएनएन (Action News Network)

इंग्लैंड की विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट ने कहा कि अमरीका के लिए खेलने के लिए उनके विचार खुले हैं। प्लंकेट को इंग्लैंड के गर्मियों में प्रशिक्षण करने वाले खिलाडियों की लिस्ट में जगह नहीं दी गई थी। प्लंकेट ने पिछले साल विश्व कप फाइनल के बाद इंग्लैंड के लिए एक भी मुकाबला नहीं खेला है। प्लंकेट की पत्नी अमरीकी हैं और उन्हें अमरीका के लिए खेलने के लिए तीन साल की रेजिडेंसी अवधि को पूरा करना होगा। अमरीका की टीम ने पिछले साल एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम का दर्जा हासिल किया था।

प्लंकेट ने एक रेडियो चैनल से बातचीत में कहा,"अच्छा होगा कि मैं वहां क्रिकेट से जुड़ जाऊं। मेरे बच्चे अमरीकी हो सकते हैं, इसलिए यह कहना बहुत अच्छा होगा कि मैं इंग्लैंड और अमरीका के लिए खेला था।"उन्होंने कहा, "मैं अंग्रेज हूं और हमेशा एक अंग्रेज रहूंगा। मगर मैं अभी फिट हूं और मेरे पास उच्चतम स्तर पर खेलने का अवसर है, तो मैं इसे क्यों नहीं लूंगा? प्लंकेट ने कहा कि वह एक मेंटर के रूप में युवा अमरीकी क्रिकेटरों को गुर सिखाएंगे।

उन्होंने कहा,"अगर मैं वहां जाता हूं, और एक अमरीकी नागरिक बन जाता हूं, तो मैं वहां के विकास में मदद कर सकता हूं, खासकर ऐसे व्यक्ति के रूप में जो इंग्लैंड के लिए खेल चुका हो।"
इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 खिलाड़ियों को वापस ट्रेनिंग पर बुलाया है और वह कोरोनावायरस के चलते बंद हुए खेल को वापस शुरू करना चाहते हैं। कोरोनावायरस महामारी के चलते दुनिया भर में क्रिकेट मार्च में निलंबित हो गया था और इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज से इसे फिर से पटरी पर लाया जा सकता है।

Next Story
Share it