Top
Action India

नस्लवाद के खिलाफ वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का साथ दे सकती है इंग्लैंड की टीम: एंडरसन

नस्लवाद के खिलाफ वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का साथ दे सकती है इंग्लैंड की टीम: एंडरसन
X

लंदन । एएनएन (Action News Network)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि इंग्लैंड अगले महीने वेस्टइंडीज के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान संयुक्त रूप से नस्लवाद के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर विचार करेगा। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि यह उनकी टीम का फैसला होगा कि ब्लैक लाइव्स मैटर के समर्थन में विरोध करना है या नहीं। बता दें कि, अमरीका में जॉर्ज फ्लॉयड नाम के एक अश्वेत व्यक्ति की मौत के विरोध में पूरी दुनिया में विरोध किया जा रहा है।

एंडरसन ने गुरुवार को मीडिया को बताया, "यह सभी के द्वारा पिछले कुछ हफ्तों से बहुत सोचा समझा गया है। इसने मुझे बहुत सोचने पर मजबूर कर दिया। हम निश्चित रूप से एक स्टैंड बनाने के लिए खिलाड़ियों के रूप में क्या कर सकते हैं, इस बारे में बातचीत होगी। मुझे उम्मीद है कि हमारे पास एक तरकीब जरूर होगी।"

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) आमतौर पर राजनीतिक, धार्मिक या नस्लीय गतिविधियों का समर्थन करने वाले इशारों की अनुमति नहीं देता है, लेकिन खिलाड़ियों द्वारा किसी भी संभावित ब्लैक लाइव्स मैटर (बीएलएम) विरोध के लिए अनुमति देने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, "जब जोफ्रा आर्चर के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार किया गया था, तो मैं न्यूजीलैंड में नहीं था। लेकिन इसने मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया, क्या मैंने चीजों से मुंह मोड़ लिया है?"
इसके अलावा, फुटबॉल की प्रीमियर लीग के खिलाड़ियों ने भी यह फैसला किया है कि वह इस आंदोलन के समर्थन में अपनी शर्ट पर "ब्लैक लाइव्स मैटर" लिख कर मैदान में उतरेंगे।
एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में अबतक 584 विकेट झटके हैं, और टेस्ट क्रिकेट में वे दुनिया के सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं।

Next Story
Share it