Top
Action India

हमारी टीम चुनौतीपूर्ण अंग्रेजी परिस्थितियों के अनुकूल है : अजहर अली

हमारी टीम चुनौतीपूर्ण अंग्रेजी परिस्थितियों के अनुकूल है : अजहर अली
X

वॉर्सेस्टर । Action India News

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले, पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान अजहर अली ने बुधवार को कहा कि टीम चुनौतीपूर्ण अंग्रेजी परिस्थितियों के अनुकूल है और सकारात्मक स्थिति में है।

पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी 20 श्रृंखला के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है, जिसके तहत टीम ने दो-दिवसीय अंतर-स्क्वाड-आधारित अभ्यास मैच 5-6 जुलाई को वॉर्सेस्टर में खेला।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की आधिकारिक वेबसाइट ने अली के हवाले से कहा, "बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही परिस्थितियों के अनुकूल हैं। हवा शुरू में गेंदबाजों को परेशान कर रही थी, लेकिन उन्होंने इसे काबू कर लिया, जो काफी अच्छा था। निश्चित रूप से, खिलाड़ियों को समायोजित करने के लिए कुछ समय की जरूरत है। ब्रेक के बावजूद, वे अब फिट हैं, जो हमारे लिए एक सकारात्मक संकेत है।''

उन्होंने कहा, "सभी बल्लेबाजों ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की, खासकर बाबर आजम, असद शफीक और आबिद अली पूरी तरह से नियंत्रण में दिखे। शान मसूद ने परिस्थितियों को अच्छी तरह से अपनाया और मोहम्मद रिजवान अच्छी स्थिति में हैं।"

पाकिस्तानी टीम तीन महीने से अधिक समय के अंतराल के बाद 30 जून को प्रशिक्षण के लिए लौटी और कप्तान अजहर अली का मानना है कि अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास युवा सीमरों के साथ अपने अनुभव को साझा करेंगे और उनका मार्गदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा, "मोहम्मद अब्बास हमारे अनुभवी गेंदबाज हैं और उनकी मौजूदगी हमारे लिए फायदे की बात है क्योंकि वह युवाओं का मार्गदर्शन करते रहते हैं। वह हमारे आक्रमण के एक बहुत महत्वपूर्ण सदस्य हो सकते हैं। नसीम शाह ने परिदृश्य आधारित मैच में बहुत अच्छी गेंदबाजी की। यदि वह गेंदबाजी करना जारी रखते हैं तो वह और अधिक नियंत्रण हासिल कर लेंगे।"

कप्तान ने स्वीकार किया कि कोरोनोवायरस के बाद पूरी ताकत ’से क्रिकेट खेलना एक चुनौती होगी लेकिन अभ्यास मैच खेलने से तैयारी पूरी हो जाएगी।

उन्होंने कहा, "हम लंबे समय के बाद क्रिकेट खेल रहे हैं और यह पूरी ताकत से शुरू करना आसान नहीं है। हमें कदम-दर-कदम चलना होगा और मुझे बहुत खुशी है कि लड़कों ने चार दिनों के अपने अभ्यास के समय का अच्छी तरह से उपयोग किया।"

उन्होंने कहा, "कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना अभ्यास करते हैं, मैच खेलना हमेशा अधिक फायदेमंद होता है। यदि आप परिदृश्य-आधारित मैचों में अपने अभ्यास का आधा समय बिताते हैं, तो यह आपको बहुत अधिक आत्मविश्वास देता है। इस परिदृश्य-आधारित मैच को खेलना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण था।"

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीत पहला मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में 5 अगस्त को खेला जाएगा। पाकिस्तान वर्तमान में 14-दिवसीय संगरोध अवधि के अंतर्गत है, जिसके बाद वे 13 जुलाई को डर्बीशायर की यात्रा करेंगे।

Next Story
Share it