Action India
मनोरंजन

सरोज खान की बर्थ एनिवर्सरी पर भावुक हुईं माधुरी दीक्षित, तस्वीर शेयर कर किया याद

सरोज खान की बर्थ एनिवर्सरी पर भावुक हुईं माधुरी दीक्षित, तस्वीर शेयर कर किया याद
X

एक्शन इंडिया न्यूज़


बॉलीवुड की मशहूर दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान की आज बर्थ एनिवर्सरी है। इस मौके पर उन्हें अपना डांस गुरु मानने वाली बॉलीवुड की ख़ूबसूरत अदाकारा माधुरी दीक्षित उन्हें याद कर काफी भावुक हो गईं। उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें वह दिवंगत सरोज खान के साथ नजर आ रही हैं। तस्वीर में दोनों ही काफी खुश दिखाई दे रही हैं। माधुरी ने लिखा-'आपकी याद आ रही है!'

सरोज खान बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर थी। सरोज खान का जन्म 22 नवम्बर 1948 को हुआ था। उन्होंने बॉलीवुड में महज तीन साल की उम्र में बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस फिल्म 'नजराना' से अपने करियर की शुरुआत की थी। लगभग 50 के दशक में वह बैकग्राउंड डांसर बनी और बाद में वह कोरियोग्राफर बन गईं।




उन्होंने बॉलीवुड के कई मशहूर गानों को कोरियोग्राफ किया है, जिनमें धक-धक करने लगा (बेटा), हवा हवाई (मिस्टर इंंडिया ), एक दो तीन (तेजाब), मेरे हाथों में नौ-नौ चूड़ियां हैं (चांदनी), डोला रे डोला (देवदास) आदि शामिल हैं। सरोज खान ने अपने जीवन में 2000 से भी अधिक गानों को कोरियोग्राफ किया। 71 वर्ष की उम्र में उनका दिल का दौरा पड़ने से 3 जुलाई,2020 को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया।

Next Story
Share it