Top
Action India

(बर्थडे स्पेशल) 23 जुलाई : बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं हिमेश रेशमिया

(बर्थडे स्पेशल) 23 जुलाई : बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं हिमेश रेशमिया
X

एक्शन इंडिया न्यूज़


बॉलीवुड के मशहुर म्यूजिक डायरेक्टर/ एक्टर एवं सिंगर हिमेश रेशमिया आज लाखों लोगों की पसंद बन चुके हैं। 23 जुलाई 1973 को जन्मे हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया एक मशहूर गुजराती म्यूजिक कम्पोजर थे। पिता के ये गुण हिमेश में भी आये। हिमेश ने बतौर म्यूजिक डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में आई सलमान खान और काजोल की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' से की। इसके बाद हिमेश ने एक के बाद एक कई फिल्मों में संगीत दिया जो सुपरहिट रहे। हिमेश अपने रौकिंग सौंग्स की वजह से जाने जाते हैं।

हिमेश ने "तेरा सुरूर", "झलक दिखला जा " जैसे कई सुपरहिट गानों को आवाज दी है, जिसके चलते हिमेश आज लाखों दिलों पर राज कर रहे हैं। गानों के अलावा हिमेश ने कई फिल्मों में अभिनय भी किया जिसमे कर्ज, खिलाड़ी 786, तेरा सुरूर, हैप्पी हार्डी एंड हीर आदि शामिल हैं। इसके अलावा वह इन फिल्मों के प्रोड्यूसर भी रह चुके है।


हिमेश ने दो शादियां की हैं। पहली शादी कोमल से हुई, जिससे बेटा हुआ जिसका नाम हिमेश और कोमल ने स्वयं रखा लेकिन लम्बे समय तक चलने वाला यह रिश्ता अपनी बुनियाद कायम न रख सका और 22 साल बाद दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। इसके बाद हिमेश ने दूसरी शादी अपनी गर्लफ्रेंड और टेलीविजन अभिनेत्री सोनिया कपूर से कर ली। हिमेश इन दिनों सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 12 ' में जज की भूमिका में नजर आ रहे हैं।

Next Story
Share it