Action India

अपने बनाए चित्रों से कोरोना फाइटर्स को धन्यवाद दे रही आठवीं की छात्रा

अपने बनाए चित्रों से कोरोना फाइटर्स को धन्यवाद दे रही आठवीं की छात्रा
X

सिवनी । एएनएन (Action News Network)

जिला मुख्यालय सिवनी में स्थित शैक्षणिक संस्था माॅर्डन नर्सरी हायर सेकेडरी स्कूल सिवनी की कक्षा आठवी की छात्रा ना विका ने कोरोना फाइटर्स को धन्यवाद कहने के लिए अनूठा तरीका खोजा है। नविका इन फाइटर्स को अपने बनाए चित्रों से धन्यवाद दे रही है और उसकी ये पेंटिंग्स काफी पसंद की जा रही हैं।

नाविका नगर की शैक्षणिक संस्था मॉडर्न हायर सेकंडरी स्कूल सिवनी में कक्षा 8 वीं की छात्रा है। जिले में लाॅकडाउन 21 मार्च से लगा है, जिसके बाद से स्कूल के छात्र-छात्रा जिला कलाकार संघ के लोगों के साथ जनता को जागरूक करने का काम कर रहे हैं।इसी तारतम्य में आठवी की छात्रा नाविका डहेरिया चित्रकला के माध्यम से यह बताना चाह रही है कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए दिन रात अपना परिवार छोडकर लगे सुपर हीरो अपने घर परिवार की चिंता भी नही कर रहे हैं और कोरोना से हमें अपने आप को कैसे बचाना है।

नाविका ने अपनी बनाई एक पेंटिंग में लिखा है- OUR SUPER HEROES FIGHT AGAINST CORONA VIRUS और कहा कि भीड़-भाड़ से खुद को अलग हटा दो । CORONA को फैलने से पहले मिटा दो, वक्त कम है दोस्तो पूरा दम लगाकर कुछ को मैं जगाता हूं कुछ को तुम जगा दों। इस संबंध में नाविका के पिता कृष्ण कुमार डहेरिया ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समय पर लॉक डाउन लगाकर भारत को कोरोना वायरस से बचाने में जो सराहनीय कार्य किया है उसे लागू करने काम इन सुपर हीरोज कोरोना फाइटर ने किया है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने सारे देश में तबाही मचा रखी है जिसमें हमारा भारत भी शामिल है। नाविका कोरोना से जंग लड़ रहे डॉक्टर, पुलिस, सफाई कर्मचारियों, मीडिया एवं प्रत्यक्ष- अप्रत्यक्ष रूप से कार्य कर रहे लोगोें का हृदय से धन्यवाद देना चाहती है। नाविका ने कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिये एक ही उपाय है सिर्फ लॉक डाउन का पालन करें सोशल डिस्टेन्स और हेंड वाश करें एवं घर में ही रहें।

Next Story
Share it