Top
Action India

एर्दोगान ने प्रतिबंधों को धीरे-धीरे कम करने के लिए कदमों की घोषणा की

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान ने कोरोना के कारण लगाए गए प्रतिबंधों को धीरे धीरे कम करने के लिए उठाए जाने वाले कदमों की घोषणा की।इस्तानबुल से सोमवार को एक वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से मंत्रिमंडल की बैठक में भाग लेना के बाद एर्दोगान ने कहा कि सरकार धरी-धीरे मई, जून और जुलाई में प्रतिबंधों को कम करना शुरू कर देगी।

उन्होंने बताया कि जो वृद्ध लोग जो 65 साल से अधिक हैं और जो 20 वर्ष तक की आयु के हैं उन्हें हफ्ते में एक दिन चार घंटे के लिए बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी। यह प्रक्रिया इस सप्ताह के अंत से शुरू हो जाएगी।सात शहरों में लगाए गए यात्रा प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे। पर इंस्तानबुल समेत 24 अन्य प्रांतों में यह प्रतिबंध जारी रहेंगे।नाई की दुकान, ब्यूटी सैलून और हेयरड्रेसर की दुकानें 11 मई से शुरू हो जाएंगी। पर इन लोगों को भी कुछ नियमों का पालन करना होगा जैसे साफ-सफाई करना, अपॉइंटमेंट सिस्टम के साथ काम करना आधी सीटों को भरकर काम करना।

शॉपिंग मॉल्स को भी 11 मई से खोल दिया जाएगा और विमुद्रीकरण की प्रक्रिया 31 मई से शुरू हो जाएगी।एर्दोगान ने यह चेतावनी भी दी कि अगर सामान्यीकरण की योजना का पालन ठीक से नहीं हुआ तो सरकार और कठोर कदम उठा सकती है।उल्लेखनीय है कि तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने सोमवार को ट्वीट कर कहा था कि तुर्की में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,614 नए मामले सामने आए हैं और 64 अन्य लोगों की मौत हो गई है। इससे कुल संक्रमितों की संख्या 127,659 हो गई है और 3,461 लोगों की मौत हो गई है।

Next Story
Share it