Action India
अन्य राज्य

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने चीन का पुतला फूंक, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने चीन का पुतला फूंक, शहीदों को दी श्रद्धांजलि
X

इटावा । एएनएन (Action News Network)

हाल की घटनाओं में चीन लगातार भारत की सीमा में घुसपैठ व कब्जे के असफल प्रयास में लगा हुआ है, किन्तु भारतीय सैनिक उनके सारे मनसूबों पर लगातार पानी फेरने का कार्य कर रहे हैं।
इसी बौखलाहट में चीनी सेना ने गलवान घाटी एलएसी में वार्ता के दौरान भारतीय सैनिकों पर धोखे से हमला कर दिया, जिसमें पहले तो एक अफसर व दो जवान शहीद हो गए एवं बाद में 20 जवान कुल शहीद हुये हैं, इसी के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इटावा के कार्यकर्ताओं ने नगर मंत्री अक्षय चौहान व के.के.डी.सी. कालेज इकाई अध्यक्ष पवन चौधरी के नेतृत्व में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुये पक्के तालाब चौराहे पर चीन व चीनी सरकार सहित चीनी सैनिकों का संयुक्त पुतला दहन किया व मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस दौरान नारे के माध्यम से चीनी सामान का उपयोग न करने का भी आह्वान कार्यकर्ताओं ने देश व समाज के लोगों से किया।

प्रांत उपाध्यक्ष डॉ. शैलेन्द्र शर्मा ने बताया कि चीन अपनी विस्तारवादी नीति के तहत भारत की सीमा का अतिक्रमण करने का कुत्सित प्रयास कर रहा है। चीन की विस्तारवादी नीति की अभविप घोर निंदा एवं भर्त्सना करती है। यह संभव नहीं है क्योंकि ये 1962 का भारत नहीं है। यह वर्तमान भारत मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है,जिसका अंदाजा उन्हें हो गया है।

विभाग संयोजक मृत्युंजय चौधरी ने कहा कि पूरा देश अपने सैनिकों के साथ खड़ा है इतना ही नहीं जरूरत पड़ने पर यदि सरकार आदेश करे तो देश का छात्र समाज सीमा पर अपनी आहुति देने को तैयार बैठा है।

जिला संयोजक हिमांशु तिवारी ने कहा कि चीन अलोकतांत्रिक एवं मानवता का दुश्मन है,जो अपने देश के अंदर भी तानाशाही करता है और दूसरे देशों पर भी महाशक्ति होने का रौब दिखता है किन्तु यह नहीं जानता कि उसकी अधिकांश अर्थव्यवस्था भारत पर टिकी है।

अब वक्त आ गया है जब उसके सामानों को देश में बैन व बायकाट कर उसकी अर्थव्यवस्था पर चोट कर उसकी एहसान फरामोशी का जवाब देने का। पुतला दहन के उपरांत कार्यकर्ताओं ने प्रांत उपाध्यक्ष डॉ शैलेन्द्र शर्मा के आवास पर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुये बैठक कर शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

इस दौरान प्रांत एसएफएस प्रमुख अनिरुद्ध गुप्ता,डॉ पद्मा त्रिपाठी,अक्षय प्रताप, पवन चौधरी, अभिषेक राठौर, अभिषेक कठेरिया, अनुज पुरोहित, तरुण राठौर, तान्या मिश्रा, मालिनी, आयुषी गौतम, चित्रा परिहार, वर्षा गुप्ता, दीपाली पटेल, उरूज खान, गायत्री बाजपेई आदि कार्यकर्ता श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित रहे।

Next Story
Share it