Action India
अन्य राज्य

लॉकडाउन: गरीबो के लिए मसीहा बने आरएसएस जिला कार्यवाह

लॉकडाउन: गरीबो के लिए मसीहा बने आरएसएस जिला कार्यवाह
X

इटावा । एएनएन (Action News Network)

कोरोना महामारी के कारण पूरे देश मे लागू हुए लॉकडाउन में परेशान असहाय और गरीब लोगों के लिए आरएसएस जिला कार्यवाह अपने आवास पर रोजाना राशन सामग्री का वितरण करवा रहे है। जिला कार्यवाह के आवास के बाहर प्रतिदिन सुबह से ही असहाय लोगो की लंबी कतार देखने को मिलती है। जिला कार्यवाह सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए अपने साथियों के साथ राशन सामग्री का वितरण करवा रहे है। राहत सामग्री वितरण के दौरान विभाग प्रचारक मधुराम, जिला संघचालक रामनरेश शर्मा और जिला प्रचारक विनय मौजूद रहे।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक जिला कार्यवाह दशरथ सिंह चौहान ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में भारत सरकार के द्वारा लॉकडाउन लागू किया गया है। लॉकडाउन के कारण गरीब और असहाय लोग परेशान है। इस दौर में परेशान और गरीब लोगों की मदद करने के लिए वह अपने आवास पर प्रतिदिन राहत सामग्री का वितरण करवाते है। वितरण के दौरान लॉकडाउन का अनुपालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से ख्याल रखा जाता है। राहत सामग्री अपने अन्य आरएसएस के साथियों के सहयोग से ख़रीदकर इसका वितरण करवाया जाता है।

सामग्री लेने आये जरूरतमंद बुजुर्ग ने बताया कि लॉकडाउन के कारण उनका व्यापार बिल्कुल बन्द हो गया है जिस वजह से उनके पास खाने की सामग्री भी खत्म हो आई है। किसी के द्वारा उन्हें जानकारी मिली कि जिला कार्यवाह दशरथ सिंह चौहान के आवास पर रोजाना राहत सामग्री का वितरण करवाया जाता है। सूचना मिलने पर वह सामग्री लेने यहां पर आए है।

Next Story
Share it