Top
Action India

घर में संचालित पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, युवती की मौत

घर में संचालित पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, युवती की मौत
X

  • घर हुआ मलबे में तब्दील, काफी देर तक होते रहे धमाके

कौशाम्बी । एएनएन (Action News Network)

कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी कस्बे में घर में संचालित पटाखा फैक्ट्री में सोमवार की सुबह तेज धमाके से इलाके में हड़कंप मच गया। घटना में एक युवती की मौत हो गई है जबकि आधा दर्जन गंभीर हैंं। फायर ब्रिगेड की मदद से पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेज दिया है। विस्फोट से मकान मलबे में तब्दील हो गया। आस-पास के मकानों में भी दरारेंं आ गई हैंं। पुलिस अधिकारियोंं व फारेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच जांंच शुरू कर दी है।

भरवारी कस्बे में पुलिस चौकी से महज चंद कदमोंं की दूरी पर सुबह पप्पू अतिशबाज़ के मकान में तेज धमाके शुरू हो गए। लोग विस्फोट की आवाज़ से बदहवास अपने-अपने घरोंं से बाहर निकल आये। आसपास के लोगोंं ने पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना देकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। धमाके से मलबे में तब्दील हो चुके मकान से गीता पुत्री राम लाल की लाश मिली जबकि पुष्पा, राधिका व 3 अन्य की बेहद नाजुक है जिन्हेंं प्रयागराज के स्वरूपरानी अस्पताल भेजा गया है।
विस्फोट की जानकारी मिलते ही पुलिस के एसपी समेत कई थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है। स्थानीय लोगोंं की मदद से घर में मलबे से अन्य लोगोंं की तलाश की जा रही है। फारेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच जांंच शुरू कर दी है।

फारेंसिक टीम की अब तक की जांंच में घर के अंदर बड़ी मात्रा में बारूद होने के सबूत मिले हैंं जिसमें सिलेंडर लीकेज होने के कारण आग लगने की बात सामने आ रही है।पड़ोसी अंसार अहमद ने बताया कि सुबह तेज धमाके के साथ उनका मकान हिल गया। घर की खिड़की, दरवाजोंं के कांच टूट गए। ऐसा लगा जैसे कोई जलजला आ गया हो। घर से बाहर भाग कर किसी तरह निकले तो देखा पड़ोस में रहने वाले पप्पू अतिशबाज़ का मकान धराशाही हो गया था।एसपी अभिनंदन ने बताया कि कोखराज पुलिस को सुबह एक मकान में विस्फोट होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने रेस्क्यू करते हुए आधा दर्जन को अस्पताल भेजा है। गीता नाम की युवती की घटना स्थल से लाश बरामद की गई है। मौके पर फारेंसिक टीम को मौके पर जांंच के लिए सक्रिय किया गया है। विस्फोट का प्राथमिक कारण घर के अंदर पटाखा फैक्ट्री का संचालित होना बताया गया है।

Next Story
Share it