Top
Action India

सोशल मीडिया में उत्तराखंड के सीएम के निधन की झूठी खबर वायरल, जांच के आदेश

सोशल मीडिया में उत्तराखंड के सीएम के निधन की झूठी खबर वायरल, जांच के आदेश
X

देहरादून । एएनएन (Action News Network)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने परसों रात गुट निरपेक्ष देशों के वर्चुअल सम्मेलन में 'फेक न्यूज' को दुनिया के लिए बड़ा खतरा बताया था। उसके 24 घंटे बाद ही सोशल मीडिया में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के निधन की फर्जी खबर किसी ने वायरल कर दी। इस मामले पर उत्तराखंड पुलिस ने अब जांच के आदेश दिए हैं।

सोशल मीडिया (फेसबुक) पर किसी ने पोस्ट डाली, जिसमें लिखा गया, 'बहुत दुखद घटना अभी-अभी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का निधन हो गया है।' चूंकि मामला मुख्यमंत्री का था, लिहाजा देखते ही देखते यह पोस्ट तेजी से वायरल होने लगी। मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण उत्तराखंड पुलिस फौरन हरकत में आई। राज्य के पुलिस महानिदेशक (अपराध एवं कानून-व्यवस्था) अशोक कुमार ने पुलिस को इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच करने के आदेश दिए।

पुलिस महानिदेशक (अपराध एवं कानून-व्यवस्था) अशोक कुमार ने 'हिन्दुस्थान समाचार' से बातचीत में कहा कि सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री के सम्बंध में अफवाह फैलाने वालों पर मुकदमा पंजीकृत करने के आदेश दिए गए हैं। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पुलिस की साइबर क्राइम टीम इसकी जांच-पड़ताल में लगी हुई है। इसमें एक से अधिक लोग शामिल हैं। यह एक बड़ा षड्यंत्र हो सकता है। इसलिए इसकी गहराई से तहकीकात की जा रही है।

Next Story
Share it