Top
Action India

तहसीलदार का बाबू व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर मचा हड़कंप

तहसीलदार का बाबू व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर मचा हड़कंप
X

कोरबा । एएनएन (Action News Network)

छत्‍तीसगढ़ के कोरबा ज‍िले के कटघोरा में जिन दो लोगों की मंगलवार की शाम कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई उसमें से एक पोड़ी उपरोड़ा तहसील कार्यालय में बतौर बाबू पदस्थ है। जबकि एक महिला है वो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है। इसकी पुष्टि होते ही तहसीलदार समेत कार्यालय के पूरे स्टॉफ में हड़कंप मच गया।

कटघोरा के पुरानी बस्ती में जामा मस्जिद क्षेत्र में रहने वाला यह लिपिक पिछले कई साल से पोड़ी उपरोड़ा तहसील कार्यालय में बतौर बाबू पदस्थ है। कम्प्यूटर का जानकार है। इसलिए उसे जन्म, मृत्यु व आय संबंधी प्रमाण पत्र बनाने का काम दिया गया है। जब तक कटघोरा की इस बस्ती में कोरोना हॉटस्पॉट की पुष्टि नहीं हुई थी। तब तक यह नियमित तौर पर दफ्तर आ रहे थे। हालांकि तहसील में ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना को लेकर जो राहत कार्य कराए जा रहे हैं उस कार्य में जुटा हुआ था। जिस दिन इस बस्ती के अधिक मरीजों के सामने आने के बाद जब बस्ती को सील किया गया, तब से वह ड्यूटी पर नहीं जा रहे थे। 12 अप्रैल को इसका सैंपल लिया गया था। मंगलवार को इसके कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई। इसकी रिपोर्ट आते ही तहसील कार्यालय पोड़ी उपरोड़ा के अधिकारियों के होश उड़ गए। शाम को ही उन कर्मियों की सूची बनाई गई। कौन सा कर्मी किस जगह पर निवासरत है। उसे वहीं होम आइसोलेशन कर दिया गया है।

कलेक्टर ने तहसीलदार से ली रिपोर्ट

नायब तहसीलदार डीआर ध्रुव ने बताया क‍ि कलेक्टर ने तहसीलदार के बाबू की पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही पूरी जानकारी ली है। शाम को तहसीलदार पसान क्षेत्र के दौरे में गए हुए थे। उसी वक्त कलेक्टर ने फोन कर ऐसे लोग जो प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रुप से बाबू से जुड़े थे। उनकी सूची तैयार करने को कहा गया है।

Next Story
Share it