Action India
फैशन

Reliance का फैशन इंडस्‍ट्री में एक और कदम, Lee Cooper के लिए हासिल किए भारत के ट्रेडमार्क अधिकार

Reliance का फैशन इंडस्‍ट्री में एक और कदम, Lee Cooper के लिए हासिल किए भारत के ट्रेडमार्क अधिकार
X

नई दिल्‍ली. एक्शन इंडिया न्यूज़


रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने मनीष मल्‍होत्रा और रितु कुमार के साथ साझेदारी के बाद फैशन की दुनिया में एक और कदम बढ़ा दिया है. अब आरआईएल की सहयोगी कंपनी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Limited) की ज्वाइंट वेंचर आईकोनिक्स लाइफस्‍टाइल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Iconix Lifestyle India Pvt Ltd) ने ब्रिटिश डेनिम ब्रांड ली कूपर (Lee Cooper) के लिए भारत के ट्रेडमार्क अधिकार हासिल कर लिए हैं. बता दें कि 1908 में शुरू हुए ली कूपर ब्रांड के दुनिया के 126 देशों में 7,000 स्‍टोर हैं. यही नहीं, इस ब्रांड के 20 लाख से ज्‍यादा सोशल फालोअर्स हैं.


  • कामगारों के लिए डेनिम बनाने से हुई थी शुरुआत

ब्रिटिश ब्रांड ली कूपर महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए कई कैटेगरी में डेनिम (Multi-Category Denim) उपलब्‍ध कराता है. ली कूपर की शुरुआत ईस्‍ट लंदन की एक फैक्‍ट्री से हुई थी. शुरुआत में ली कूपर मजदूरों (Workers) के लिए डेनिम बनाती थी. इसके बाद पहले और दूसरे विश्‍व युद्ध (World War 1 & 2) में ब्रिटिश सैनिकों के लिए यूनिफॉर्म (Troops Uniform) बनाती थी. फिर कंपनी ने 1945 में सेना से हटकर फैशन और डेनिम पर ध्‍यान केंद्रित किया. इसके बाद ली कूपर को दुनियाभर में फैशन ब्रांड के तौर पर काम करते हुए 100 साल से ज्‍यादा वक्‍त हो गया. अब ये एक ग्‍लोबल फैशन ब्रांड बन चुका है.


  • ली कूपर ब्रांड के तहत मिलते हैं कौन से प्रोडक्‍ट?

आज ली कूपर के डेनिम के साथ बनाए गए प्रोडक्‍ट्स और कलेक्‍शंस फैशन की दुनिया में सबसे आगे हैं. ली कूपर ने 18-30 वर्षीय ग्राहकों पर सबसे ज्‍यादा ध्‍यान दिया. आज ब्रांड के डेनिम कारीगर हर बेहतरीन सिलाई और धुलाई के साथ खुद को साबित कर रहे हैं. ली कूपर महिला, पुरुष और बच्‍चों के परिधानों के साथ ही फुटवेयर, बैग्‍स, ऐससरीज, वॉचेज, स्विमवेयर, वर्कवेयर, आइवेयर, फ्रेगरेंस, होमवेयर और पर्सनल इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स भी बनाता है.


  • 'नए ग्राहकों तक ब्रांड को ले जाने का मिलेगा मौका'

Iconix ब्रांड ग्रुप के सीईओ व प्रेसिडेंट और आईकोनिक्‍स लाइफस्टाइल इंडिया के बोर्ड में निदेशक बॉब गैल्विन ने कहा कि ली कूपर के आईपी अधिकार हासिल करना भारत में ब्रांड की उपस्थिति को बढ़ाने के लिए हमारे लंबी अवधि के रणनीतिक दृष्टिकोण के साथ मेल खाता है. साथ ही कहा कि हमारी ब्रांड की सफलता को जारी रखने की मजबूत प्रतिबद्धता है. आईपी अधिकार हासिल करना तेजी से बढ़ते बाजार में काम करने और इस प्रतिष्ठित ब्रांड को नए ग्राहकों के लिए पेश करने का अवसर प्रदान करता है.

Next Story
Share it