Top
Action India

इंग्लैंड के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाना करियर का खास पल: सर विव रिचर्ड्स

इंग्लैंड के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाना करियर का खास पल: सर विव रिचर्ड्स
X

नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

सर विव रिचर्ड्स के करियर में वैसे तो अनगिनत ऐसे पल रहे हैं जो याद रखने वाले हैं। मगर इंग्लैंड के खिलाफ उस वक्त की सबसे तेज शतक वाली पारी को उन्होंने अपने करियर का सबसे खास पल बताया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन के साथ एक स्पोर्ट्स पॉडकास्ट में बातचीत के दौरान विव रिचर्ड्स से उनके करियर के सबसे खास पल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेली अपनी सबसे तेज शतकीय पारी का नाम लिया।

रिचर्ड्स ने 1986 में सेंट जॉन्स में खेले गए एक मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 56 गेंदों में शतक जड़ दिया था, जिसे 29 साल के लंबे समय के बाद 54 गेंदों में शतक पूरा कर ब्रैंडन मैक्कुलम ने तोड़ा। रिचर्ड्स ने कहा, 'एक बच्चे के रूप में घर में खेलना, द्वीप पर खेलना उसके बाद देश के लिए टेस्ट मैच खेलना, फिर शतक जड़ना, यह सब बहुत ही खास था।' उन्होंने कहा, 'अपने घरेलू मैदान पर ऐसा करना बहुत खास था। एंटीगुआ में लोगों को समझाना बहुत मुश्किल होता है। वे रेडियो पर सुनते थे..।

लेकिन वे कहते थे कि हम सुनना नहीं चाहते, देखना चाहते हैं। इसलिए अपने घरेलू मैदान पर ऐसा कुछ हासिल करना बेहद खास था। वह मेरे दिल के करीब था। उस मैच का हर छक्का मैंने चैरिटी को दान किया था।' कोरोना वायरस महामारी के चलते आम जनता की तरह बड़ी-बड़ी हस्तियां भी अपने अपने घरों में कैद हैं। इस बीच वे सब अपने प्रसंकों के बीच बने रहने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Next Story
Share it