Action India
अन्य राज्य

बिना मास्क के कोई जिले में प्रवेश न करने पाए-एसपी

बिना मास्क के कोई जिले में प्रवेश न करने पाए-एसपी
X

फर्रुखाबाद । एएनएन (Action News Network)

जिले में बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए बुधवार को पुलिस कप्तान अनिल कुमार मिश्रा ने कन्नौज बॉर्डर पर पहुंचकर आने जाने वाले लोगों से जमकर पूछताछ की। बॉर्डर पर तैनात पुलिस बल को एसपी ने निर्देश दिए कि वह बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को जिले की सीमा में प्रवेश न करने दें।

उन्होंने कहा कि मास्क पहनना खुद व दूसरों के लिए लाभकारी है। एसपी ने कहा कि कोरोनावायरस से बचना है तो पूर्ण बंदी के नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि हालांकि पूर्णबंदी में प्रदेश शासन की तरफ से छूट दी गई है। लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि सारे नियम कानूनों को ताक पर रखकर कोरोना जैसी महामारी को बढ़ावा दिया जाए। उन्होंने दो पहिया वाहन चालकों को भी रोक रोक कर सामाजिक दूरी का पाठ पढ़ाया। और कहा कि यदि इसका अनुपालन सही तरीके से ना किया गया तो संबंधित को दंडित करने के निर्देश पुलिस महकमे को दे दिए गए हैं।

एसपी ने कन्नौज बॉर्डर की चेकिंग करने के बाद कमालगंज थाने पहुंचकर जांच-पड़ताल की। उन्होंने माल खाना, कोषागार तथा भोजनालय की जांच पड़ताल की और कोतवाल अजय बहादुर सिंह को निर्देश दिए कि वह समूचे थाना क्षेत्र में सफाई का विशेष इंतजाम करें। इसमें किसी प्रकार की कोताही न बरती जाए। उन्होंने वहां मौजूद पुलिस के सिपाहियों से भी पूछताछ की और उन्हें निर्देश दिए कि शहर में मास्क चेकिंग अनवरत रूप से जारी रहनी चाहिए। इसके बाद एसपी ने कमालगंज से फतेहगढ़ तक रुक रुक कर आने जाने वाले लोगों की चेकिंग थी और उन्हें कोरोनावायरस से बचाव के उपाय बताए।

Next Story
Share it