Top
Action India

कोटखाई में भीषण अग्निकांड, पांच दुकानों सहित पोस्ट ऑफिस, पंचायत घर और राशन डिपो राख

कोटखाई में भीषण अग्निकांड, पांच दुकानों सहित पोस्ट ऑफिस, पंचायत घर और राशन डिपो राख
X

शिमला। एएनएन (Action News Network)

शिमला के ऊपरी क्षेत्र कोटखाई के समीप प्रेम नगर में मंगलवार की रात लगी भीषण आग में पांच दुकानें, पोस्ट ऑफिस, पंचायत घर, राशन डिपो, क्लीनिक, दो गोदाम और दो किराए के भवन राख हो गए। हालांकि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है लेकिन करोड़ों की सम्पति और महत्वपूर्ण सरकारी रिकार्ड राख हो गए। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग पाया है। अग्निकांड मंगलवार रात करीब 11 बजे हुआ।

एक के बाद एक दुकानों में आग पकड़ती गई और कई मकान राख के ढेर में बदल गए। किराए के मकानों में सो रहे नेपाली मजदूरों ने इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी। आग इतनी जबरदस्त थी कि बुधवार तड़के साढ़े तीन बजे तक इस पर काबू पाया गया। कोटखाई पुलिस ने केस दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंचकर नुकसान का आंकलन कर रही है। पुलिस के मुताबिक प्रभावितों में हरि गोपाल, पंकज, पूर्ण चंद, सही राम और बालक राम शामिल हैं। आग की जद में आई सभी दुकानें, कार्यालय और मकान लकड़ी के बने थे और आग बहुत तेज़ी से फैलती गई। घटनास्थल के निकट स्थित एक नाले से पानी लिफ्ट कर आग पर काबू पाया गया।

ठियोग के डीएसपी कुलविंद्र सिंह ने बुधवार को बताया कि अग्निकांड में एक दर्जन के करीब दुकानें, दफ्तर और अन्य भवन राख हुए हैं लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। करीब चार घण्टे बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस सम्बंध में मामला दर्ज कर पड़ताल की जा रही है।

Next Story
Share it