Select Page

दोबारा रिलीज हो रही है फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’, विवेक अग्निहोत्री ने की घोषणा

दोबारा रिलीज हो रही है फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’, विवेक अग्निहोत्री ने की घोषणा

11 मार्च, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ वर्ष 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। अब यह फिल्म फिर सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। बॉलीवुड फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने बुधवार को घोषणा की कि द कश्मीर फाइल्स 19 जनवरी (गुरुवार) को फिर से रिलीज होगी। निर्देशक विवेक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए कहा कि फिल्म ‘कश्मीरी हिंदू नरसंहार दिवस’ के दिन यानी 19 जनवरी फिर से रिलीज हो रही है। यह पहली बार है जब कोई फिल्म एक साल में दो बार रिलीज हो रही है। अगर आप इसे बिग स्क्रीन पर देखने से चूक गए हैं तो बुक करें। आपके टिकट अभी। निर्देशक ने एक ग्राफिक भी साझा किया जिसमें लिखा था, लोकप्रिय मांग से, लोगों की ब्लॉकबस्टर।

अभिनेता अनुपम खेर ने भी ट्विटर पर खुलासा किया कि द कश्मीर फाइल्स दूसरी बार रिलीज हो रही है। कश्मीरी पंडितों के पलायन के 33 साल पूरे होने पर फिल्म को फिर से रिलीज किया जा रहा है। खेर ने ट्वीट किया, “शायद पहली बार कोई फिल्म एक ही साल में दूसरी बार रिलीज हो रही है। #33YearsOfKPEXodus को श्रद्धांजलि देने के लिए कृपया #TheKashmirFiles कल फिर से देखें।”

विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित द कश्मीर फाइल्स 1990 के दशक में कश्मीर से कश्मीरी हिंदुओं के पलायन के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में पलायन और एक नरसंहार तक की घटनाओं को दर्शाया गया है। यह फिल्म 11 मार्च, 2022 को रिलीज हुई और बॉक्स-ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर के रूप में उभरी। मात्र 25 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था। विवेक अग्निहोत्री ने फ्रेंचाइजी में दूसरी फिल्म की भी घोषणा की है। फिल्म का नाम द डेल्ही फाइल्स होगा। यह फिल्म 2024 में रिलीज हो सकती है।

Advertisement

Advertisement