Top
Action India

छात्र ने नहीं दी लंदन से वापसी की जानकारी, पुलिस में एफआईआर दर्ज

छात्र ने नहीं दी लंदन से वापसी की जानकारी, पुलिस में एफआईआर दर्ज
X

कोरबा । एएनएन (Action News Network)

कोरबा में कोरोना से संक्रमित पाये गये लंदन से आए छात्र के विरूद्ध कार्यपालिक दण्डाधिकारी ने कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है। छात्र ने अपनी लंदन से वापसी की जानकारी और विदेश यात्रा के इतिहास को छुपाते हुए शासकीय अस्पताल या टोल फ्री हेल्पलाईन 104 पर सूचित नहीं किया था। छात्र के विरूद्ध भारतीय दण्ड संहित की धारा-188, 269, 270 एवं 271 के तहत् प्राथमिकी दर्ज करायी गई है।

प्राथमिकी कोरबा के तहसीलदार एवं कार्यपालिक दण्डाधिकारी सोनित मेरिया ने दर्ज करायी है। सोमवार को ही लंदन में पढ़ने वाले इस छात्र की कोरोना की जाॅंच पाॅजीटिव आयी थी और जिला प्रशासन ने तत्परता से छात्र को ईलाज के लिये रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में दाखिल कराया है। छात्र 18 मार्च 2020 को लंदन से मुंबई-रायपुर होते हुये कोरबा आया था।

छात्र अपनी विदेश से आने की जानकारी छिपाते हुये उपेक्षापूर्वक कोरबा शहर में यत्र-तत्र घूमता रहा। जिससे आमजनों में कोरोना के संक्रमण की सम्भावना बन गयी। इसके साथ ही छात्र द्वारा जिले में लागू धारा-144 के निर्देशों का उल्लंघन भी किया गया। 22 वर्षीय छात्र ने छत्तीसगढ़ एपिडेमिक डिसिस कोविड-19 रेगुलेशन अधिनियम 2020 की कण्डिका 8 एवं 9 का उल्लंघन किया है। जिसके कारण उसके विरूद्ध कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है।

Next Story
Share it