Top
Action India

आग में फ़कीराग्राम के दैनिक बाजार की 30 से अधिक दुकानें जलकर खाक

आग में फ़कीराग्राम के दैनिक बाजार की 30 से अधिक दुकानें जलकर खाक
X

  • करोड़ों रुपये की संपत्ति के नुकसान का अनुमान

कोकराझार । Action India News

कोकराझार जिला के फ़कीराग्राम थानांतर्गत फकीराग्राम शहर स्थित दैनिक बाजार में रविवार की तड़के लगी अचानक आग में भारी नुकसान हुआ है। 30 से अधिक दुकानों के जलकर खाक होने का मामला सामने आया है। आग लगने से इलाके में भारी अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय लोगों के साथ ही अग्निशमन विभाग की टीम पहुंचकर आग पर काबू पाने में जुट गयी।

आग में जली दुकानों में कई गालामाल की दुकान और सब्जी की दुकानों के साथ ही अन्य कई सामग्रियों की दुकानें शामिल हैं। दुकानों में करोड़ो रुपये की संपत्ति के नुकसान का अनुमान लगाया गया है।

आग करीब 02.30 बजे के आसपास लग गयी। लगभग 35 से 40 मिनट बाद 05 अग्निशमन विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने में जुट गयी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ है।

ज्ञात हो इससे पहले गत 05 जुलाई को की रात को भी फकीराग्राम शहर के रेलवे फाटक के समीप स्थित चार दुकान समेत मां काली ज्वेलर्स के आवास आग में जलकर खाक हो गया था। उल्लेखनीय है कि फकीराग्राम में बार-बार आग की घटनाओं को देखते हुए वर्ष 2017 से स्थानीय नागरिक लगातार जिला प्रशासन से अग्निशमन विभाग का स्टेशन फ़कीराग्राम में स्थापित करने की मांग की जा रही है, लेकिन अब तक इस मामले में प्रशासन ने कोई पहल नहीं की है।

रविवार की घटना से नाराज फकीराग्राम बाजार के लोग सड़क अवरूद्ध कर इलाके में अविलंब अग्निशमन विभाग का स्टेशन स्थापित करने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Next Story
Share it