Action India

मानसून की पहली बारिश जिला हुआ जलमग्न, जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त

मानसून की पहली बारिश जिला हुआ जलमग्न, जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त
X

कठुआ । Action India News

जिला कठुआ में मानसून की पहली बारिश से पूरा जिला हुआ जलमग्न, शहर की सड़कें सहित आसपास के सभी दरिया उफान पर हैं जिसके चलते जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया हैं। बीते 4 दिनों से कठुआ में उमस भरी गर्मी से लोगों को काफी परेशान कर रखा था।

हर एक उमस भरी गर्मी से परेशान था, सभी इंद्रदेव से बारिश की प्रार्थना करते नजर आते थे लेकिन गुरुवार की सुबह अचानक घने बादलों ने कठुआ जिले को घेर लिया और बारिश इतनी तेज हुई कि देखते ही देखते पूरा शहर जलमग्न हो गया। शहर के आसपास सभी खड्डे दरिया, नदियां उफान पर बहने लगी।

वही दूसरी ओर शहर में नगर परिषद के सफाई वाले दावों की पोल खुलकर सामने आई। शहर की नालियों का पानी सड़कों पर बहता नजर आया। शहर भर के मुख्य शहीदी चैक, मुखर्जी चैक, पारलीबंड, मुख्य बाजार सहित सभी वार्डों में जगह-जगह पानी भर गया।

कठुआ के औद्योगिक क्षेत्र स्थित चक राम सिंह गोविंदसर में भी मोहल्लों में पानी भर गया। इसके चलते पानी लोगों के घरों में घुस गया जिससे स्थानीय लोगों का काफी नुकसान हुआ। इसी बीच राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर पानी भर गया और सड़क पर कई गाड़िया बंद हो गई जिसकी वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर जाम की स्थिति बन गई। जिसके बाद स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से फंसी गाड़ियों को बाहर निकाला गया और राष्ट्रीय राजमार्ग से जाम हटाया गया। वहीं मौसम विभाग की माने तो आने वाली 24 घंटे में भारी बारिश के आसार हैं।

Next Story
Share it