Action India
फिटनेस

48 साल के ऋतिक रोशन फिटनेस के मामले में आधी उम्र के सितारों को देते हैं टक्कर

48 साल के ऋतिक रोशन फिटनेस के मामले में आधी उम्र के सितारों को देते हैं टक्कर
X

एक्शन इंडिया न्यूज़

बॉलीवुड के मोस्‍ट हैंडसम और फिट एक्‍टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) आज 48 साल के हो गए हैं. आज भी ऋतिक बॉलीवुड (Bollywood) इंडस्ट्री के सबसे फिट एक्टर्स में गिने जाते हैं. ऋतिक अक्सर फैंस के साथ अपनी फिटनेस (Fitness) टिप्स सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. उनकी फिटनेस विडियोज देखकर अंदाज लगाया जा सकता है कि ऐसी बॉडी पाना हर किसी के लिए आसान काम नहीं है. इस उम्र में खुद को फिट रखने के लिए ऋतिक खास डाइट (Diet) का भी ख्‍याल रखते हैं. बता दें कि वे काफी फिटनेस फ्रीक हैं. उनके बॉडी को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे इसे उम्र में भी फिटनेस के लिए कितने डेडिकेट और मोटिवेटेड हैं.

  • इस तरह रखते हैं खुद को फिट

इस उम्र में उनकी फिटनेस का सीक्रेट अगर कुछ है तो वो है फिटनेस के प्रति उनका डेडिकेशन और मोटिवेशन. आजतक से बातचीत के दौरान ऋतिक रोशन के पर्सनल फिटनेस ट्रेनर प्रसाद नंद कुमार रिर्के ने बताया कि ऋतिक रोशन एक अच्‍छे स्‍टूडेंट की तरह ट्रेनिंग करते हैं और हर चीज सीखने के लिए तैयार रहते हैं. यही नहीं, ऋतिक रोशन वर्कआउट को काफी एन्‍जॉयमेंट के साथ करते हैं. उन्‍होंने बताया कि ऋतिक रोशन से लोगों को सीखना चाहिए कि बिना किसी शॉर्टकट और बिना किसी इज्‍यूरी के किस तरह बॉडी बनायी और मेंटेन की जाती है.

  • डाइट को लेकर हैं काफी सख्‍त

ऋतिक रोशन अपनी डाइट को लेकर काफी सख्‍त हैं. वे जहां भी जाते हैं उनके साथ उनका कुक साथ में जाता है जो उनकी डाइट प्‍लान के हिसाब से ही खाना बनाता है. बता दें कि ऋतिक को पार्टीज का शौक नहीं है और वे ड्रिंक भी नहीं करते हैं. मस्‍कुलर बॉडी के लिए वे हाई प्रोटीन और कार्ब से भरपूर डाइट लेते हैं.

  • ऋतिक का नॉर्मल डाइट प्‍लान

ब्रेकफास्‍ट में ऋतिक 8 अंडे, 2 मल्‍टीग्रेन टोस्‍ट, 1 अवोकाडो लेते हैं. लंच में चिकन, ब्राउन राइस और सलाद खाना पसंद करते हैं. स्‍नैक्‍स में वे ड्राईफ्रूट्स और प्रोटीन शेक प्रेफर करते हैं. डिनर में वे कार्ब का सेवन नहीं करते हैं और एग वाइट, फिश, मटन और सलाद खाना पसंद करते हैं.

  • ऋतिक का वार्मअप है स्‍पेशल

ऋतिक जब जिम जाते हैं तो उनका वार्मअप टाइम ही करीब 1 से 2 घंटे का होता है. इसके बाद स्‍ट्रेचिंग करते हैं. जिस वजह से वे कभी भी वर्कआउट के बीच चोट या इंजर्ड नहीं होते.

  • ऐसे करते हैं वर्कआउट

ऋतिक ज्‍यादातर शाम के समय वेट ट्रेनिंग करते हैं. वे एक दिन में केवल दो बॉडी पार्ट की ट्रेनिंग करते हैं. उन्‍हें बाइसेप्‍स या हाथों की एक्‍सरसाइज करना बहुत पसंद है. इसके अलावा वे रोज सुबह के समय योगा भी करते हैं. इससे उनके शरीर में फ्लेक्सिबिलिटी बनी रहती है और चोट का डर कम र‍हता है.

Next Story
Share it