Action India
अन्य राज्य

वाराणसी में लॉकडाउन के पालन और जागरूकता के लिए फ्लैग मार्च

वाराणसी में लॉकडाउन के पालन और जागरूकता के लिए फ्लैग मार्च
X

वाराणसी । एएनएन (Action News Network)

कोरोना संकटकाल में लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए लागू लॉकडाउन का पालन कराने और इसके प्रति जागरूकता के लिए शनिवार को जिले के शहरी और ग्रामीण अंचल में फोर्स ने फ्लैग मार्च किया।

शहरी क्षेत्र में मैदागिन चौराहे से निकला फ्लैग मार्च चौक, गोदौलिया, मदनपुरा, सोनारपुरा, भेलूपुर, रेवड़ी तालाब, रामापुरा, गोदौलिया, नई सड़क, चेतगंज होते हुए लहुराबीर चौराहे तक निकाला गया। मार्च में वाराणसी परिक्षेत्र के आईजी विजय सिंह मीना, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एडीएम सिटी विनय कुमार सिंह और एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह,एसीएम-चतुर्थ शुभांगी शुक्ला भी शामिल हुई। फ्लैग मार्च में शामिल होने के बाद आला अफसरोें ने हॉटस्पॉट घोषित मोहल्लों का भी जायजा भी लिया।

जिले के ग्रामीण अंचल में चौबेपुर पुलिस ने कस्बे में और आसपास रूट मार्च किया। चौबेपुर थाना प्रभारी मनोज कुमार व चिरईगांव चौकी प्रभारी आनन्द चौरसिया के नेतृत्व में रूट मार्च उमरहा चिरईगांव तक निकाला गया। इसी तरह लोहता क्षेत्र में क्षेत्राधिकारी सदर अभिषेक पांडेय के नेतृत्व में थानाध्यक्ष राकेश सिंह ने पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च लोहता के तंग गलियों व बाजारों से लेकर गांवों में भी निकाला गया।

मोटरसाईकिल व जीप से मार्च के दौरान अफसरों ने लोगों को कोराना महामारी से लड़ने के लिए घरों में रहने की अपील की। मुस्लिम समुदाय से अनुरोध किया कि रमजान में सभी लोग घर पर ही रहकर नमाज अदा करें और बेवजह घर से न निकले। रोहनिया में थाना प्रभारी परशुराम त्रिपाठी व गंगापुर चौकी प्रभारी संजय राय के नेतृत्व में कस्बे से गंगापुर हॉटस्पॉट एरिया तक रूट मार्च निकाला गया।

Next Story
Share it