Top
Action India

बाढ़ प्रभावितों सरकारी मदद नहीं मिलने का आरोप

बाढ़ प्रभावितों सरकारी मदद नहीं मिलने का आरोप
X

दक्षिण सालमारा । Action India News

ब्रह्मपुत्र नद के जलस्तर बढ़ने की वजह से दक्षिण सालमारा-मानकाचार जिला के कई गांव पूरी तरह जलमग्न हो गए हैं। जिला के टूमनी, पाटाकाटा, मनीरचर, हाजीरहाट आदि इलाके पूरी तरह बाढ़ में डूबे हुए हैं। लोग नदी के तटबंधों, सरकारी स्कूल और ऊंचाई वाले स्थानों पर आश्रय लेने को मजबूर हैं।

बाढ़ प्रभावित लोगों ने आरोप लगाया है कि कुछ गैर सरकारी संगठनों द्वारा बाढ़ प्रभावित इलाके में राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है। लेकिन, अब तक सरकार की ओर से किसी भी प्रकार की राहत सामग्री नहीं पहुंचाई गई है। जिसको लेकर लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सरकार जल्द से जल्द बाढ़ प्रभावित इलाके में लोगों को हर संभव मदद पहुंचाए।

वहीं मुख्यमंत्री के निर्देश के तहत बाढ़ प्रभावित सभी जिलों में युद्धस्तर पर लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य जारी है। हालांकि, कुछ दूर-दराज के ऐसे इलाके हैं, जहां पर पूरी तरह से मदद नहीं पहुंची है, बावजूद प्रशासन सभी प्रभावितों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी हुई है। राज्य के 28 जिले वर्तमान में बाढ़ से प्रभावित हैं। सरकार की ओर से आश्रय शिविर खोले गए हैं, जहां पर प्रभावित लोग आश्रय लिए हुए हैं। शिविरों में राशन के साथ ही स्वास्थ्य सेवाएं भी सरकार की ओर से मुहैया कराई जा रही है।

Next Story
Share it