Top
Action India

चीन का वुहान अब बाढ़ की चपेट में

चीन का वुहान अब बाढ़ की चपेट में
X

नई दिल्ली । Action India News

कोरोना वायरस की उत्पत्ति के कारण कुख्यात चीन का वुहान अब भयंकर बाढ़ की चपेट में आ गया है। लगभग सवा करोड़ की आबादी वाला यह शहर लगभग डूबा पड़ा है। चीन से प्रकाशित खबर के अनुसार पूरे जून से लेकर अब तक यहां सात बार भयंकर बारिश हो चुकी है। हर बार लगभग 55 सेंटीमीटर वर्षा हुई है।

पिछली बार वुहान तब खबरों में छाया हुआ था, जब जनवरी के पहले हफ्ते में वहां कोविड 19 नाम के वायरस का प्रकोप आया था। इस वायरस के कारण वुहान में 76 दिनों का लाॅक डाउन लगाा था। लगभग 80 हज़ार लोग कोरोना संक्रमित हुए थे और 4,500 लोगों की जान गयी थी।

अब वुहान के अंदर और अधिक पानी ना घुसे इसके लिए यांग्तजी नदी पर रेत से भी बोरियां लगाई जा रही हैं और दीवारें खड़ी की जा रही हैं। चीन के अधिकारी दिन रात नदी पर नजर रखे हुए हैं। हालात इतनी खराब है कि सड़कों पर पानी जमा हुआ है और लोगों में इस बात का डर है कि कहीं इस जल जमाव से कहीं दूसरी कोई बीमारी न उत्पन्न हो जाए।

वुहान के स्थानीय प्रशासन ने नदी के किनारे लगे 188 गेटों को बंद कर दिया है और लोगों की नदी की तरफ आवाजाही पर भी रोक लगा दी है। यही नहीं बाढ़ पर नजर रखने के लिए 12 हजार लोगों को लगाया गया है।

Next Story
Share it