Action India
अन्य राज्य

दूसरी बार खुले बाजार में उड़ती रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, ग्राहकों को देख दुकानदारों के चेहरे खिले

दूसरी बार खुले बाजार में उड़ती रही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, ग्राहकों को देख दुकानदारों के चेहरे खिले
X

मथुरा । एएनएन (Action News Network)

शनिवार सुबह खुले मथुरा के बाजारों में जहां लोगों का हुजूम दुकानदारों की शॉपों पर लग गया। लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की मात्र धज्जियां ही उड़ती दिखाई दी है। लेकिन खुशी की बात यह रही कि शनिवार दूसरी बार बाजार खुलने पर आगरा रोड के दुकानदारों के चेहरे खिले व खुशमिजाज नजर आए। इस दौरान पुलिसबल जगह-जगह तैनात रहा है और चैकिंग अभियान भी जारी रहा।

जिला प्रशासन के आदेश के बाद शनिवार को कुछ स्थानों पर दुकानें खोलने के आदेश दिए गए। बाजार खुलते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। खरीददारी करते समय लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नहीं दिखे। शहर के कुछ खास चौराहों पर तो भारी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। हालांकि इस दौरान चौराहों पर पुलिस ने जवान भी तैनात थे, जो लगातार लोगों को सोशल डिस्टेसिंग एवं मास्क की एडवाइज देते रहे। शनिवार को खुली मोबाइल की दुकानों पर लोगों की भीड़ ने दुकान की सारी व्यवस्थाओं को ध्वस्त कर दिया। गेट के बाहर सेनेटाइजर से हाथ धुलाए जा रहे थे लेकिन दुकान के अंदर मोबाइल खरीदने वालों की भीड़ नजर आई।

शनिवार सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में बाजार खुलने के लिए समय निर्धारित किया गया है। साथ ही कुछ स्थानों पर रियायत दी गई है, उन्होंने बताया कि शहर के होली गेट, आर्य समाज रोड, कृष्णा नगर, मंडी चौराहा पर आज सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक दुकानें खोलने के निर्देश दिए गए थे। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी लोगों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने निर्देश देते नजर आए। वहीं दुकानदारों ने कोरोना से बचाव के लिए दुकान के बाहर गोल घेरे में खड़े होकर उपभोक्ताओं को सामान खरीदवा रहे है।

Next Story
Share it