Top
Action India

ऑस्ट्रेलिया : विदेश मंत्री ने कहा- कोरोना महामारी पर गलत सूचनाएं फैला रहे चीन और रूस

ऑस्ट्रेलिया : विदेश मंत्री ने कहा- कोरोना महामारी पर गलत सूचनाएं फैला रहे चीन और रूस
X

कैनबरा एएनएन (Action News Network)

पश्चिमी लोकतंत्रों को कमजोर करने के लिए चीन और रूस ऑनलाइन गलत जानकारी फैलाकर कोरोना के चलते बढ़ी चिंताओं का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह आरोप ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री मैरिस पायने ने लगाया है।

ऑस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी में विदेश मंत्री मैरिस पायने नेे दिए अपने भाषण में कहा कि जब दुनिया को सहयोग एवं समझ की आवश्यकता है, तब गलत सूचना के कारण भय और विभाजन का माहौल पैदा किया जा रहा है। भाषण मंगलवार रात पायने के कार्यालय ने जारी किया।

पायने ने कहा- कोरोना को लेकर गलत सूचना का प्रसार किया जा रहा है

पायने ने चिंता जताई कि कोरोना को लेकर गलत सूचना का प्रसार किया जा रहा है और उसे बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा, 'यह परेशानी की बात है कि कुछ देश अपने सरकारी मॉडलों को प्रोत्साहित करने के लिए उदारवादी लोकतंत्रों को कमजोर करने के मकसद से वैश्विक महामारी का इस्तेमाल कर रहे हैं।'

रूस एवं चीन कोरोना महामारी पर यूरोप में गलत सूचना फैलाने वाली मुहिम चला रहे हैं

पायने ने यूरोपीय संघ आयोग की पिछले सप्ताह की रिपोर्ट का हवाला दिया, जिसमें कहा गया है कि विदेशी तत्व और रूस एवं चीन जैसे कुछ देश यूरोप में गलत सूचना फैलाने वाली मुहिम चला रहे हैं। उन्होंने बीमारी के उपचार के लिए ब्लीच पीने की सलाह देने और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हाथ धोने से कोई फायदा नहीं होने जैसी खतरनाक गलत सूचना के प्रसार का हवाला दिया।

Next Story
Share it