Top
Action India

कवि कुमार विश्वास के इवेंट के नाम पर लाखों की ठगी

कवि कुमार विश्वास के इवेंट के नाम पर लाखों की ठगी
X

आजमगढ़। एएनएन (Action News Network)

देश के जाने-माने कवि कुमार विश्वास के इवेंट के नाम पर लाखों रुपये के टिकट बेच लिए गए। मामले का खुलासा तब हुआ जब खुद कुमार विश्वास ने अपनी वेबसाइट व फेसबुक पर पोस्ट के जरिये इस फ्राड का खुलासा किया। इस पर बुधवार की देर रात पुलिस अधीक्षक के यहां प्रार्थना पत्र देकर संस्था के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को मुकदमा दर्ज करके जांच के आदेश दिये हैं।

आजमगढ़ जिले के उमा उपहार फाउंडेशन व वीआईएस संस्था के संयुक्त तत्वावधान में 28 नवम्बर को नगर के सर्वोदय पब्लिक स्कूल हरबंशपुर में 'जश्ने विश्वास' नाम से कार्यक्रम का आयोजन होना था। आयोजकों ने कार्यक्रम में कवि कुमार विश्वास सहित कई स्थानीय शायरों के शामिल होने का प्रचार किया था। कार्यक्रम के लिए बाकायदा 500 से लेकर 2000 रुपये के टिकट बेचे गए थे। इसी बीच बुधवार शाम कुमार विश्वास ने अपनी वेबसाइट व फेसबुक पर पोस्ट के जरिये इस फ्राड का खुलासा करके कहा कि संस्तुति पत्र में उनका आटोग्राफ है, ना कि आफिशियल हस्ताक्षर। उनके नाम पर इस संस्था के जरिये फ्राड किया गया है। आयोजकों को जब लगा कि यह मामला तूल पकड़ रहा है तो सारे फ्राड का आरोप इलाहाबाद के केडी इवेंट नाम की संस्था पर लगाते हुए देर रात करीब 9 बजे एसपी को प्रार्थना पत्र दिया।

उमा उपहार फाउंडेशन के प्रबंध निदेशक प्रवीन कुमार शुक्ला का दावा है कि उनके साथ केडी इवेंट नाम की संस्था ने फ्राड किया है। जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक के यहां देर रात प्रार्थना पत्र दिया गया है। उन्होंने कहा कि अब उनका कार्यक्रम 28 नवम्बर की जगह 19 दिसम्बर को होगा। पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने गुरुवार को बताया कि आयोजकों ने देर रात उनसे शिकायत की थी कि कवि कुमार विश्वास के कार्यक्रम को लेकर इलाहाबाद की संस्था केडी इवेंट ने उनके साथ फ्राड किया है। इस मामले में आज मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिये हैं। मामले की जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी।

Next Story
Share it