Top
Action India

यूके स्टडी वीजा के नाम पर ठगे 12 लाख

फतेहाबाद। एएनएन (Action News Network)

जिले के शहर टोहाना निवासी चाचा-भतीजा से यूके का स्टडी वीजा दिलवाने के नाम पर 12 लाख रुपये ठग लिए। इस मामले में पुलिस ने बुधवार को वार्ड नं. 14, ढाणी गिलांवाली टोहाना निवासी विरेन्द्र की शिकायत पर जींद जिले के गांव बेलरखां निवासी अमित के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में विरेन्द्र ने कहा है कि वह अपनी बहन मनजीत कौर व उसका चाचा मेजर सिंह अपनी बेटी बेअंत कौर को पढऩे के लिए बाहर भेजना चाहता था। उसने बताया कि करीब एक साल पहले मिलन चौक स्थित एक आईलटस सैंटर पर उसकी मुलाकात आरोपी अमित के साथ हुई थी।

अमित ने उसे बताया कि वह यूके का स्टडी वीजा लगवाता है। इस पर उन्होंने मनजीत कौर व बेअंत कौर का यूके का स्टडी वीजा लगवाने की बात कही। इस पर अमित ने कहा कि इसके लिए प्रत्येक के 18 लाख रुपये का खर्च आएगा। अमित ने उन्हें चंडीगढ़ में अपना ऑफिस बताया। इसके बाद अमित का उनके घर आना-जाना शुरू हो गया। इसके बाद अमित मनजीत व बेअंत कौर का पासपोर्ट ले गया।

विरेन्द्र ने बताया कि अमित पर विश्वास करके उन्होंने उसे 12 लाख रुपये भी दे दिए। इस पर अमित ने उसे 10-12 दिन में वीजा घर आकर देने की बात कही। काफी समय बीतने के बाद भी वीजा न आने पर उन्हें अमित पर शक हुआ तो उन्होंने अमित से पैसे और अपने पासपोर्ट वापस मांगे तो वह आनाकानी करने लगा।

पुलिस को दी शिकायत में वीरेंद्र ने बताया कि अमित ने मनजीत व बेअंत का यूके स्टडी वीजा लगवाने के नाम पर उससे 12 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है और न ही पासपोर्ट वापस लौटाए है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Next Story
Share it