Top
Action India

उज्जवला योजना के तहत अब गैस कनेक्शन नहीं मिल रहा

उज्जवला योजना के तहत अब गैस कनेक्शन नहीं मिल रहा
X

जगदलपुर। एएनएन (Action News Network)

बस्तर में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत अब गैस वितरण और नये कनेक्शन देने का कार्य बंद हो कर दिया गया है। बड़ी मात्रा में लोग इस योजना के तहत गैस कनेक्शन लेने पहुंच रहे हैं। लेकिन पंचायतों व गैस एजेंसी सहित खाद्य विभाग उन्हें कोई जानकारी नहीं दे पा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि डीएमएफ फंड से उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन बांटने पर रोक लगने से जिले के दो हजार से अधिक निर्धन परिवारों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पाया है और वे इस योजना के शुरू होने की बाट जोह रहे हैं। यह भी विशेष तथ्य है कि नया सत्र शुरू हुए करीब 8 महीने बीत चुके हैं, लेकिन अब तक इस योजना के तहत गैस कनेक्शन देने का भी लक्ष्य नहीं मिला है। मुफ्त में गैस कनेक्शन नहीं मिलने से लोगों ने अब गुहार लगाना भी बंद कर दिया है। कनेक्शन नहीं मिलने से ये गरीब परिवार अब भी जंगलों से मिलने वाली लकड़ी के भरोसे ही जीवन यापन कर रहे हैं।

इस सिलसिले में खाद्य विभाग की सहायक खाद्य नियंत्रक अधिकारी दिव्या गौतम ने बताया कि सरकार की ओर से उज्जवला योजना कनेक्शन देने के तहत खनिज न्यास निधि से हर कनेक्शन के पीछे 1870 रुपए दिया जाता था जो इन दिनों बंद है।

Next Story
Share it