Top
Action India

रोहित की सफलता का श्रेय धोनी को : गंभीर

रोहित की सफलता का श्रेय धोनी को : गंभीर
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर का मानना है कि वर्तमान में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा सफलता की जिस ऊंचाइयों पर हैं, वहां तक उन्हें पहुंचाने का श्रेय पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को जाता है।

गंभीर ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा, धोनी की एक अच्छी बात है कि वो रोहित को हमेशा चर्चा में रखते थे भले ही उस दौरान टीम में शामिल न रहे हों लेकिन ग्रुप में जरूर रहते थे। उन्होंने उन्हें कभी भी साइडलाइन नहीं होने दिया।' गंभीर ने आगे कहा, मैं आशा करता हूं कि विराट और रोहित उसी तरह युवा खिलाड़ियों को तैयार करेंगे जिस तरह धोनी ने उन्हें तैयार किया।'

रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट इतिहास के अकेले खिलाड़ी हैं जिन्होंने तीन दोहरे शतक जड़े हैं। उनके नाम ही वनडे इतिहास की सबसे बड़ी 264 रन का पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। पिछले साल इंग्लैंड की मेजबानी में खेले गए विश्व कप के दौरान वो एक विश्व कप में सबसे ज्यादा पांच शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने थे।

गंभीर ने एक यू ट्यूब चैनल से बात करते हुए कहा, आज रोहित शर्मा जहां है वो धोनी की वजह से हैं। आप चयन समति और टीम मैनेजमेंट की बात करेंगे लेकिन यदि आपको कप्तान का समर्थन हासिल नहीं है तो इन सबका कोई मतलब नहीं है। सबकुछ कप्तान के हाथ में होता है। जिस तरह धोनी ने रोहित शर्मा का समर्थन किया उतना समर्थन और किसी खिलाड़ी को मिला।

गंभीर ने बताया कि किस तरह सीनियर खिलाड़ियों के समर्थन से युवा खिलाड़ियों की तकदीर बदल सकती है रोहित शर्मा इसका सर्वश्रेष्ठ उदाहरण हैं। उन्होंने कहा, मैं आशा करता हूं कि मौजूदा टीम के शुभमन गिल और संजू सैमसन जैसे युवा खिलाड़ियों को भी वैसा ही समर्थन मिलेगा।

Next Story
Share it