Action India
अन्य राज्य

गायत्री परिजनों ने डाली यज्ञ में आहुति

गायत्री परिजनों ने डाली यज्ञ में आहुति
X

धमतरी । एएनएन (Action News Network)

शांति कुंज के निर्देशानुसार परिजनों के सुख-समृद्धि की कामना एवं जीवन की कठिनाइयों के समाधान के लिए एक वर्षीय गायत्री अभियान साधना दो जून 2020 से 20 जून 2021 तक किया जा रहा है। इसी क्रम में रविवार 31 मई को धमतरी नगर के परिजनों द्वारा साधना अनुष्ठान की पूर्णाहुति की गई।

गायत्री परिजन शेखन साहू, अलख साहू, चेतन साहू ने बताया कि शांति कुंज के निर्देशानुसार परिजनों के सुख-समृद्धि की कामना एवं जीवन की कठिनाइयों के समाधान के लिए एक वर्षीय गायत्री अभियान साधना दो जून 2020 से 20 जून 2021 तक किया जा रहा है। जिसमें धमतरी जिले का लक्ष्य 1 हजार साधकों को शामिल किया जाना है। प्रत्येक ब्लाॅक से 200 साधक एवं प्रत्येक इकाई से कम से कम 20 परिजन जरूर शामिल हो रहे हैं। इस अभियान के तहत प्रतिदिन 10 माला, प्रत्येक रविवार 15 माला एवं प्रत्येक एकादशी 24 माला का मंत्र जाप किया जाना है। इसी तरह नवरात्रि पर्व पर 24000 का अनुष्ठान किया जाना है।

जिला समन्वयक दिलीप नाग ने कहा कि आध्यात्म का आधार साधना है। गुरुदेव अपने शिष्यों को प्रखर, तेजस्वी, प्राणवान, उर्जावान बनाकर उन्हें परिवार समाज निर्माण के लिए तैयार करने यह अभियान चला रहे हैं। जिले भर से साधक परिवार द्वारा मंत्र जापकर यज्ञ किया गया। आहूतियों में विशेष हवन सामग्री मिला कर कोरोना वायरस से बचाव के लिए भी आहुति डाली गई। इस अवसर पर सभी साधकों को शांतिकुंज से प्राप्त आशीर्वाद पत्र का वितरण किया गया।मालूम हो कि इकाई प्रमुखों एवं ब्लाक समन्वयकों की अगुवाई में यह कार्यक्रम सम्पन्न किया जा रहा है।

Next Story
Share it