Top
Action India

टोंक नाबालिग से दुष्कर्म : ट्विटर पर ट्रेंड हो रहे हैं मुख्यमंत्री गहलोत

टोंक नाबालिग से दुष्कर्म :  ट्विटर पर ट्रेंड हो रहे हैं मुख्यमंत्री गहलोत
X

जयपुर । एएनएन (Action News Network)

टोंक जिले के मालपुरा में पिछले दिनों एक नाबालिग से सामुहिक दुष्कर्म की घटना को लेकर ट्विटर पर हैशटेग ("#शर्म_करो_गहलोत") ट्रेंड कर रहा है। ट्रेंड में देशभर से लोग जुड़ रहे हैं और ट्वीट कर गहलोत सरकार से दोषियों को सजा दिलाने की गुजारिश कर रहे हैं। इस अभियान से जुड़ रहे सहभागी न सिर्फ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, बल्कि उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को भी निशाने पर ले रहे हैं। न्याय की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। ट्वीटर पर हैशटेग शर्म करो गहलोत नाम से अभियान शुरू हुआ है। हैशटेग को अब सभी वर्गों का समर्थन मिलने लगा है। अधिकाधिक समर्थन के कारण यह अभियान अब ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगा है।

ट्वीटर पर इस अभियान से जुड़ चुके जितेन्द्र गुर्जर ने लिखा है- "गहलोत की चुप्पी इस बात की गवाह है कि वह अपने आप को इस मुद्दे से बाहर रखना चाहता है, लेकिन हम उसकी जादूगरी नहीं चलने देंगे और देश की बिटिया को इंसाफ दिलाकर रहेंगे।" एक अन्य ने ट्वीट कर लिखा कि " राजस्थान बना बेटियों का कब्रिस्तान।" दूदू के एमके गुर्जर ने लिखा है - "संघर्ष अभी अधूरा है, हमारी बहन के कातिल अभी जिंदा है।" लेकिन हमें तब तक नहीं रूकना है जब तक बहन को न्याय नहीं मिल जाता।

एक अन्य ट्विटर हैंडल से सत्यवान सिंह ने लिखा है- " बेटियो के साथ दरिंदगी करने वालों को सरकार भले बचा लें, लेकिन वो लंबे समय तक बचेंगे नहीं।" कोटपुतली के रोहिताश ने राहुल गांधी को इंगित करते हुए लिखा है- "थानागाजी की बलात्कार पीडि़ता के मामले में घर तक पहुंचने वाले अब मौन क्यों है?"बॉबी नाम के हैंडल से लिखा गया है- "सरकारी खामोशी के कारण देश की बेटियां कब तक यूं ही शर्मसार होती रहेगी। इन बानगियों के साथ अभियान में ट्वीटर पर सैंकड़ों विचारों में सरकार के खिलाफ आक्रोश मुखर हो रहा है।"

गौरतलब है कि राजस्थान के टोंक जिले के मालपुरा तहसील के बछेड़ा (पचेवर) में 6 मई को कुछ लोगों ने एक बालिका अगवा कर उसके साथ सामुहिक दुष्कर्म किया था। घटना के बाद से ही ग्रामीणों आक्रोश है। प्रदेश के गुर्जर नेता किरोड़ीसिंह बैंसला समेत गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों ने दोषियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Next Story
Share it