Top
Action India

प्रेमिका ने शादी से किया इंकार, प्रेमी ने फांसी लगाकर दी जान

प्रेमिका ने शादी से किया इंकार, प्रेमी ने फांसी लगाकर दी जान
X

कानपुर। एएनएन (Action News Network)

जिले में फजलगंज थाना क्षेत्र में रहने वाला एक युवक मोहल्ले की ही एक युवती से प्रेम करता था और शादी की बात करने उसके घर गया था। प्रेमिका ने रिश्ते को ठुकरा दिया तो आहत होकर मंगलवार को घर की तीसरी मंजिल पर फांसी लगाकर जान दे दी। इसके साथ ही एक सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें लिखा है कि तुम्हारे घर वाले तुम्हें कभी नहीं मारेंगे क्योंकि मैं खुद मरने जा रहा हूं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच में जुट गयी।

थाना फजलगंज के दर्शन पुरवा निवासी शिवम कटियार (22) मंगलवार को फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक के छोटे भाई बाबू ने बताया कि उसके परिवार में मां लक्ष्मी कटियार और एक बहन साक्षी है। मृतक भाई शिवम कटियार घर में ही कपड़े सिलाई का कारखाना चलाता था। भाई बाबू ने बताया कि कई साल से शिवम के प्रेम संबंध मोहल्ले में रहने वाली एक युवती से थे। युवती के परिजनों को प्रेम संबंध की जानकारी हुई तो बेटी को डांट फटकार लगाई। दो माह पूर्व शिवम ने अपने परिजनों को युवती के घर शादी की बात करने के लिए भेजा था।

लेकिन युवती के परिजनों ने शादी करने से इनकार कर दिया, जिससे शिवम काफी उदास रहने लगा। मंगलवार को सुबह शिवम युवती के घर शादी करने की बात करने गया लेकिन युवती ने उसे मना कर दिया। शिवम दोपहर घर आया और मकान की तीसरी मंजिल पर जाकर अपने कमरे में पंखे की कुंडे से रस्सी के सहारे फांसी लगाकर जान दे दी। भाई बाबू ने बताया कि भाई शिवम का लिखा एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है।

जिसमें उसने लिखा है कि अब तुम्हारे घर वाले तुम्हें कभी नहीं मारेंगे क्योंकि मैं खुद मरने जा रहा हूं। परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी और सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से नीचे उतारते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके साथ ही पूरे मामले को लेकर जांच में जुट गयी है। थाना प्रभारी ने बताया कि मामला प्रेम संबंध का है और परिजनों की ओर से मिली तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Next Story
Share it