Action India

उज्जैन केंद्रीय जेल में कैदियों को मिले सावधानी बरतने के लिए मास्क

उज्जैन केंद्रीय जेल में कैदियों को मिले सावधानी बरतने के लिए मास्क
X

उज्जैन। एएनएन (Action News Network)

केंद्रीय जेल में एक अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत बंदी खुद मास्क बनाकर जेल के बाहर बने सेंटर से आमजन को बेच सकते हैं, जिसकी कीमत बाजार से कई गुना कम रखी गई है । 7 रुपए में एक मास्क दिया जा रहा है । जेल द्वारा चलाई जा रही इस सुविधा से आमजन को यहां बहुत लाभ हो रहा है, जहां मास्‍क को लेकर बाजार में काला बाजारी जारी है, वहीं कम कीमत पर बंदियों के बनाए मास्‍क लोगों को राहत दे रहे हैं।

उल्‍लेखनीय है कि अभी उज्‍जैन की केंद्रीय जेल में 2650 बंदी हैं । जेल सुप्रिडेंट श्रीमती अलका सोनकर इस संबंध में कहती हैं कि इस सकारात्‍मक प्रयास के साथ ही मैंने सख्त निर्देश दिए हैं, यदि जेल में बंदी सब्जी काट रहा है या भोजन शाला में भोजन बना रहे हैं या अन्य किसी प्रकार के कार्य कर रहे हैं तो उन सभी भाइयों और बहनों को मास्क लगाना अनिवार्य है । इस समय जेल में बंद बंदीयों को मास्क लगाने की सलाह देकर उन्हें समझाइश भी दी जा रही है कि यह प्रयोग आप सभी के अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य के लिए है ।

उन्‍होंने बताया कि 31 मार्च तक जेल के बंदियों से मुलाकात पररोक लगा दी गई है, कोई भी परिवार जन इस दिनांक तक इनसे नहीं मिल पाएंगे। वहीं, जेल में डिटोल साबुन, हैंडवॉश और सैनिटाइजर की व्यवस्था भी की गई है, बार-बार बोला जा रहा है साफ-सफाई के साथ-साथ बार-बार हाथ धोना अति आवश्यक है।

Next Story
Share it