Top
Action India

भारी वर्षा से बदरीनाथ हाइवे 7 स्थानों पर रहा बंद, भारी मशक्कत के बाद खुला

भारी वर्षा से बदरीनाथ हाइवे 7 स्थानों पर रहा बंद, भारी मशक्कत के बाद खुला
X

  • गोपेश्वर की पेयजल आपूर्ति बाधित

गोपेश्वर । Action India News

चमोली जिले में सोमवार की रात्रि को हुई भारी वर्षा के कारण बदरीनाथ हाइवे सात स्थानों पर पहाड़ी से मलबा आने के कारण बाधित हो गया था, जिसे आज दोपहर बाद खोल दिया गया है। हालांकि गोपेश्वर मंडल मोटर मार्ग देवलधार के पास अवरुद्ध चल रहा है।

गोपेश्वर नगर क्षेत्र को पेयजल आपूर्ति करने वाली अमृत गंगा योजना भी क्षतिग्रस्त होने से पेयजल आपूर्ति बाधित है। चमोली जिले में पिछले एक सप्ताह से देर शाम में भारी बारिश हो रही है, जिससे लोग दहशत में है। भारी वर्षा के कारण आय दिन बदरीनाथ हाइवे बाधित हो रहा है वहीं विद्युत आपूर्ति भी बाधित हो रही है।

सोमवार की वर्षा से बदरीनाथ हाइवे चमोली कस्बे में पहाड़ी से हुए भूस्खलन के कारण पेड़ टूट कर गिर गया, जिससे पुलिस की गुमटी भी क्षतिग्रस्त हो गई और बदरीनाथ हाइवेबाधित हो गया। साथ ही यहां पर एक विद्युत पोल भी हाइवे पर गिर गया है। हालांकि एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंच कर पेड़ व पोल को हटा कर हाइवे को खोल दिया है।बदरीनाथ हाइवेमैठाणा, बाजपूर, छिनका, टंगणी, पागलनाला, लामबगड में भी बाधित हो गया था, जिसे आज दोपहर बाद खोल दिया गया है।

इधर गोपेश्वर मंडल मोटर मार्ग भी बाधित चल रहा है। नंदप्रयाग-कौठियालसैण बाईपास मोटर मार्ग भी अवरुद्ध चल रहा है। आपदा परिचालन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार बदरीनाथ हाइवे को दोपहर बाद खोल दिया गया है। गोपेश्वर-मंडल मोटर मार्ग को खोलने का कार्य चल रहा है। देर शाम तक मार्ग खुलने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

Next Story
Share it