Top
Action India

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन ने झोंकी ताकत

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन ने झोंकी ताकत
X

  • स्वयं सहायता समूह लोगों को उपलब्ध करा रहे हैं मास्क

गोपेश्वर । एएनएन (Action News Network)

जिले का कोई भी नागरिक जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में न आए, इसके लिए जिला प्रशासन आपदा प्रबंधन के तहत हर आवश्यक कदम उठा रहा है। प्रशासन की ओर से एकीकृत आजीविका सहयोग परियोजना एवं राष्ट्रीय ग्रामीण आजिविका परियोजना के तहत गठित स्वयं सहायता समूह इन दिनों बड़ी तादात में मास्क बनाकर सस्ते दामों पर लोगों को उपलब्ध करा रहे हैं। वहीं एनएसएस व स्थानीय लोग भी अपने घरों में मास्क बनाकर लोगों को निशुल्क उपलब्ध करवा रहे है।

नगर क्षेत्र में चरण पादुका गोथला समिति की महिलाएं अपने घरों में मास्क बनाकर लोगों निशुल्क उपलब्ध करवा रही है। समिति की दीपा देवी, मीना तिवारी, कविता भट्ट, बीना पंवार, उर्मिला भट्ट लाॅकडाउन में घरों में मास्क बना कर लोगों को उपलब्ध करवा रही हैं। वहीं एनएसएस की जिला समन्वयक डाॅ. सुमन ध्यानी भी अपने सहयोगी शाकंबरी देवी व शालिनी पडियार के साथ मास्क बनाकर बांट रही है। रविवार को उन्होंने पपडियाणा गांव में मास्क वितरित किये और गायों को चारा भी उपलब्ध करवाया।

जागरुकता लाने के लिए वॉल पेंटिंग कर रहा आपदा प्रबंधन विभाग

आपदा प्रबंधन की ओर से नगर क्षेत्रों में वाॅल पेंटिंग करवा कर लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है। आपदा प्रबंधन विभाग की मदद से जीआईसी बाजबगड में कार्यरत आर्ट टीचर आरके शर्मा इन दिनों गोपेश्वर नगर क्षेत्र में कोरोना महामारी से बचाव के लिए दीवारों पर पेंटिंग कर रहे हैं। पेंटिंग के माध्यम से जनता को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोगों को डिजिटल ट्राॅन्जेक्शन अपनाने, सार्वजनिक स्थलों पर मास्क जरूर पहनने, घर या दफ्तर में अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोने, सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने, शारीरिक दूरी बनाए रखने और खांसी, जुकाम, बुखार जैसे लक्षण होने पर चिकित्सक से परामर्श लेने की सलाह दी जा रही है।

Next Story
Share it