Top
Action India

गोरखपुर महोत्सव : संस्कृति और इको टूरिज्म पर रहेगा फोकस

गोरखपुर महोत्सव : संस्कृति और इको टूरिज्म पर रहेगा फोकस
X

11 से 13 जनवरी 2020 तक होगा महोत्सव - मण्डलायुक्त जयंत नार्लीकर ने तिथि की घोषणा की

गोरखपुर। एएनएन (Action News Network)

मण्डलायुक्त जयंत नार्लीकर ने अधिकारियों संग रायशुमारी के बाद बुधवार को गोरखपुर महोत्सव की तिथि घोषित कर दी। वर्ष 2020 में होने वाला महोत्सव 11 जनवरी से 13 जनवरी तक होगा। यह संस्कृति और इको टूरिज्म को ध्यान में रखकर किया जाएगा।

मण्डलायुक्त जयन्त नार्लिकर ने महोत्सव आयोजन की रूपरेखा का के बारे में बताया है। आयोजन स्थल गोरखपुर विश्वविद्यालय के क्रीड़ा संकुल के अलावा चम्पा देवी पार्क, नुमाइश ग्राउंड व रामगढ़ताल परिसर रहेगा। इसमें जनपद की लोक कलाओं व अन्य विधाओं के कलाकारों को एक मंच देने का निर्णय लिया गया है। पारम्परिक खेलकूद, जैसे वालीवाल, बैडमिन्टन आदि के साथ हाफ मैराथन प्रतियोगिता भी होगी। माध्यमिक, उच्च माध्यमिक व उच्च शिक्षा स्तर पर बच्चों के विभिन्न कार्यक्रम तथा अन्य प्रतियोगिताएं भी होगी। शिल्प मेला व बालीवुड कलाकारों के कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। बच्चों के मनोरंजन का खासा ध्यान रहेगा। बाल फिल्म महोत्सव में इन्हें मनोरंजन का मौका मिलेगा।

विशिष्ट व्यक्तियों का होगा सम्मान
महोत्सव में अपने क्षेत्र में अच्छा काम करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया जाना है। साहित्य, कला अध्ययन, पत्रकारिता, लेखन, लोक कला व सामाजिक कार्य से जुड़े विशिष्ट व्यक्तियों का भी सम्मान होगा।

बनी कमेटी
गोरखपुर महोत्सव की कमेटी का गठन हो गया है। मण्डलायुक्त की अध्यक्षता वाली कमेटी इसकी अगुवाई करेगी। कमेटी में जिलाधिकारी उपाध्यक्ष, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, नगर आयुक्त व अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। इसके अलावा कई छोटी-छोटी उप समितियां बनाई जा रही हैं।

Next Story
Share it