Action India
अन्य राज्य

मुख्यमंत्री से राज्यपाल ने कहा, बड़े-बड़े दावे नहीं जमीन पर काम करिए

मुख्यमंत्री से राज्यपाल ने कहा, बड़े-बड़े दावे नहीं जमीन पर काम करिए
X

कोलकाता । एएनएन (Action News Network)

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ लगातार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमलावर हैं। बुधवार को उन्होंने एक के बाद एक दो ट्वीट किए। इसमें उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टैग करते हुए लिखा है कि चक्रवात से निपटने के लिए मीडिया में बड़े-बड़े दावे करने के बजाय जमीनी स्तर पर काम करिए। राज्यपाल ने अपने ट्वीट में कहा है कि बिजली पानी और आवश्यक सेवाओं को तत्काल सामान्य किया जाना चाहिए। कोलकाता और बाहर के विभिन्न हिस्सों से भयावह कष्टों की खबरें आ रही हैं। यह समय मीडिया में बड़े-बड़े दावे करने का नहीं बल्कि जमीन पर राहत और बचाव में संलग्न होने का है। अगर राजनीति के बजाय सही समय पर तैयारी पर ध्यान दिया जाता तो स्थिति इतनी भयावह नहीं होती।

सार्वजनिक स्थानों पर वरिष्ठ मंत्रियों के बीच तू-तू मैं-मैं और विधायक की सार्वजनिक पिटाई वास्तविक स्थिति को बताती है। उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही पश्चिम बंगाल सरकार के वरिष्ठ मंत्री साधन पांडे ने राज्य के शहरी विकास मंत्री और कोलकाता के प्रशासन फिरहाद हकीम की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि चक्रवात से निपटने के लिए कोलकाता नगर निगम ने संबंधित विभागों के साथ ना तो बैठक की और ना ही कोई अग्रिम तैयारी।

पलटवार करते हुए फिरहाद ने कहा था कि मंत्री महोदय को ही तैयारी कर लेनी चाहिए थी। अगर मैं नहीं गया तो उन्होंने क्यों नहीं बुलाया? इसके अलावा इंटाली के विधायक को स्थानीय लोगों ने 3 दिन पहले घेर कर मारा पीटा था। दरअसल 20 मई को पश्चिम बंगाल में अम्फन चक्रवात आया था। उसके बाद 8 दिन गुजर चुके हैं, लेकिन हालात सामान्य नहीं हुए हैं। क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित है और पीने का पानी नहीं आ रहा। इससे लोग काफी परेशान हैं।

Next Story
Share it