Top
Action India

राज्यपाल ने ममता से कहा, पैरा शिक्षकों से की जाए बात

राज्यपाल ने ममता से कहा, पैरा शिक्षकों से की जाए बात
X

कोलकाता। एएनएन (Action News Network)

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उन पैरा शिक्षकों से बात करने की अपील की है, जो पिछले 11 नवम्बर से धरने पर बैठे हैं। इनमें से 37 लोग भूख हड़ताल कर रहे हैं।

शुक्रवार सुबह राज्यपाल ने एक ट्वीट किया। इसमें सीधे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टैग करते हुए लिखा कि मैं सभी पक्षों से अपील करता हूं कि आंदोलनरत शिक्षकों से उच्च स्तरीय वार्ता की शुरुआत की जाए। 1000 पैरा शिक्षक 11 नवम्बर से धरने पर बैठे हुए हैं। 37 शिक्षक भूख हड़ताल कर रहे हैं। पश्चिम मेदिनीपुर की रेवती राउत की मौत हो चुकी है और कई अन्य शिक्षक बीमार पड़ रहे हैं। यह चिंताजनक परिस्थिति है।

उल्लेखनीय है कि वेतन बढ़ोतरी और स्थायीकरण समेत अन्य मांगों को लेकर पैरा शिक्षक हाई कोर्ट की अनुमति के बाद विकास भवन स्थित शिक्षा विभाग के मुख्यालय के बाहर धरने पर बैठे हुए हैं। गत शुक्रवार से 37 लोगों ने भूख हड़ताल की शुरुआत की है। रोज किसी न किसी की तबीयत बिगड़ती है और उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ता है।

जो पहले से ही अस्पताल में भर्ती थे वे स्वस्थ होकर दोबारा लौट रहे हैं और धरने पर बैठ रहे हैं। महिला शिक्षक की मौत के बाद धरनास्थल पर मायूसी पसरी हुई है। तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर बाकी सभी पार्टियों के नेता इनके बीच जा चुके हैं और इनके आंदोलन को अपना समर्थन दे चुके हैं लेकिन आज तक राज्य सरकार का कोई भी प्रतिनिधि इनकी सुध लेने के लिए नहीं पहुंचा।

Next Story
Share it