Action India
अन्य राज्य

कोरोना जांच उपकरणों को विदेश से मंगाते समय केन्द्र सरकार बरते सावधानी -मायावती

कोरोना जांच उपकरणों को विदेश से मंगाते समय केन्द्र सरकार बरते सावधानी -मायावती
X

लखनऊ । एएनएन (Action News Network)

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस सरकार में कॉमनवेल्थ खेल के दौरान भ्रष्टाचार का हवाला देते हुए केन्द्र सरकार से कोरोना टेस्टिंग उपकरणों को विदेश से मंगाते समय सावधानी बरतने की अपील की है।

मायावती ने मंगलवार को ट्वीट किया कि जैसा कि विदित है कि केन्द्र में कांग्रेस के राज में हुये दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारी में खासकर विदेशों से मंगाये गये सामान में भयंकर भ्रष्टाचार हुआ था। साथ ही गरीब दलितों के कल्याण हेतु स्पेशल कम्पोनेट प्लान का भी पैसा डाइवर्ट करके इसी पर अनुचित तौर पर खर्च कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि अतः केन्द्र की वर्तमान भाजपा सरकार को भी उससे सबक सीखकर कोरोना बीमारी की विशेषकर जांच से जुड़ी टेस्टिंग उपकरणों आदि को विदेशों से मंगाते समय जरूर पूरी-पूरी सावधानी बरतनी चाहिये ताकि कोरोना प्रकोप से लड़ाई किसी भी प्रकार कमजोर न पड़े। बीएसपी की यह मांग व अपील भी है।

मायावती कोरोना को लेकर केन्द्र व उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न कार्यों की प्रंशसा करने के साथ समय-समय पर अपनी राय भी देती रहती हैं। इससे पहले उन्होंने सोमवार को लॉकडाउन के दौरान लाखों गरीब प्रवासी मजदूरों को भोजन उपलब्ध कराने के लिये सरकारी गोदाम में रखे अनाज का इस्तेमाल करने की सलाह दी।

मायावती ने ट्वीट किया कि केन्द्र और सभी राज्य सरकारें कोरोना वायरस की जांच बढ़ाने के साथ-साथ लाखों लाचार गरीब मजदूर प्रवासियों को पेट भर खाना उपलब्ध करायें, वरना भूख से तड़पते यह लोग कैसे अपनी रोग प्रतिरोधक बढ़ाकर घातक कोरोना वायरस बीमारी से बच पायेंगे। सरकारी गोदामों का गल्ला आखिर किस दिन काम आएगा।
उन्होंने कहा वैसे बेहतर तो यही होगा कि सरकारें बंद के दौरान पीड़ित इन लाखों मज़लूम और मजबूर लोगों के लिए जल्दी से जल्दी उचित व्यवस्था करके इन्हें इनके घरों में सुरक्षित भिजवाये तथा इन्हें फौरी तौर पर कुछ आर्थिक मदद भी जरूर दे। बसपा एक बार फिर यह मांग करती है।

Next Story
Share it