Top
Action India

कोरोना के संक्रमण से पहली मौत से प्रशासन सकते में

कोरोना के संक्रमण से पहली मौत से प्रशासन सकते में
X

  • चार और नये संक्रमित मरीज मिलने से नर्सिंगहोम बंद

  • संक्रमित मरीजों के इलाके सील कराने की कार्यवाही शुरू

हमीरपुर । एएनएन (Action News Network)

हमीरपुर जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण से हुयी पहली मौत को लेकर गुरुवार को सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इलाके में डेरा डाल दिया है। पूरे परिवार को क्वारंटाइन करने की कार्यवाही के साथ ही इलाके को भी सील करने की कार्यवाही शुरू कर दी गयी है। कोरोना से पहली मौत होने से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। आज फिर कोरोना वायरस के चार नये मरीज मिले हैं। जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग सकते में है।

जिले के राठ कस्बे के पठनऊ मुहाल निवासी एक 65 वर्षीय महिला कैंसर से पीड़ित थी। इसे राठ के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसे कानपुर हैलट अस्पताल के लिये रेफर कर दिया गया था। इसकी कोरोना जांच के लिये सैम्पल लिये गये थे।

सैम्पल की रिपोर्ट पाजिटिव आते ही इस महिला की मौत हो गयी। ए.सीएमओ डा.एमके बल्लभ ने बताया कि राठ कस्बे के पठनऊ मुहाल में एक टीम आज रवाना कर दी गयी है। पूरे मुहाल को सील करते हुये सैनिटाइजेशन कराने की कार्यवाही शुरू करायी गयी है।

मृतक महिला के परिजनों और सम्पर्क में आने वालों की डिटेल तैयार कर सभी को सैम्पल लेकर क्वारंटाइन कराया जायेगा। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राठ के अधीक्षक डा.आरके कटियार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर है।

और एहतियातन प्रभावी कदम उठाये जा रहे है। उन्होंने बताया कि कैंसर पीड़ित महिला का सैम्पल आठ जून को लिया गया था जिसकी रिपोर्ट पाजिटिव आयी थी। इस महिला की मौत भी हो गयी है।

फिर मिले चार नये कोरोना वायरस के पाजिटिव मरीज, नर्सिंग होम बंद

हमीरपुर के ए.सीएमओ डा.एमके बल्लभ ने बताया कि चार नये कोरोना के संक्रमण के मरीज मिले है। इनकी रिपोर्ट आज ही पॉजिटिव आयी है। जनपद के गोहांड क्षेत्र के वीरा गांव में एक महिला समेत दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं वहीं राठ क्षेत्र के पचखुरा गांव में एक तथा राठ कस्बे के सिकन्दरपुरा मुहाल में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। ये व्यक्ति कस्बे के एक नर्सिंगहोम में काम करता था।

ए.सीएमओ ने बताया कि नर्सिंगहोम को 24 घंटे के लिये बंद रखने के निर्देश जारी कर दिये गये है। साथ ही टीम भेजकर नर्सिंगहोम को सैनिटाइनजेशन कराया जा रहा है। जहां-जहां कोरोना वायरस के नये संक्रमित मरीज मिले है वहां कंटेनमेंट जोन घोषित कराने और इलाकों को सील कराने की कार्यवाही शुरू कराने के लिये अधिकारी मौके पर रवाना हो चुके हैं।

इसके अलावा संक्रमित मरीजों के परिजनों और उनके सम्पर्क में आने वालों की सूची तैयार कर सभी को सैम्पल लेकर क्वारंटाइन भी कराया जायेगा। बता दे कि कोरोना वायरस के नये पॉजिटिव मामले मिलने के बाद अब संक्रमित मरीजों की संख्या 24 हो गयी है।

Next Story
Share it