Top
Action India

हनुमान बन निःशुल्क 'संजीवनी' उपलब्ध करा रहे भाजपा विधायक

हनुमान बन निःशुल्क संजीवनी उपलब्ध करा रहे भाजपा विधायक
X

  • 'हनुमान' नहीं 'गिलहरी' बनकर समाज की सेवा में जुटा हूं: सुनील वर्मा

सरोकारसीतापुर । एएनएन (Action News Network)

कोरोना आपदा में जहां समाजसेवी बढ़-चढ़कर सेवा कार्य में लगे हुए हैं, तो वहीं हनुमान भक्त लहरपुर विधायक सुनील वर्मा भी अपनी क्षेत्र की जनता के लिए 'हनुमान' बनकर 'संजीवनी' उपलब्ध कराने का कार्य कर चर्चा का विषय बने हुए हैं।

लाकडाउन से प्रभावित क्षेत्र की जनता को कोई तकलीफ ना हो, इस हेतु विधायक ने जहां एक तरफ बाकायदा अपने आवास पर कंट्रोल रूम भी स्थापित किया हुआ है, जहां से क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का समाधान कराने के लिए त्वरित कार्यवाही की जा रही है। तो वहीं दूसरी तरफ लहरपुर विधायक सुनील वर्मा क्षेत्र के गंभीर मरीजों की लखनऊ से निशुल्क दवाएं मंगवाकर उनको समय से उपलब्ध कराने में अपना अनूठा योगदान प्रस्तुत कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार न्यूज एजेंसी से बातचीत में भाजपा विधायक श्री वर्मा ने कहा कि कोरोना संकट के समय जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी दिन रात मेहनत कर रहे हैं, तो वही हमारे सभी चिकित्सक व पुलिसकर्मी, सफाई कर्मी भी मुसीबत की इस घड़ी में 24 घंटे कार्य कर बधाई के पात्र हैं। उन्होंने बताया कि राशन व खाद्य सामग्री के अलावा क्षेत्र की जनता में सैनिटाइजर, मास्क, साबुन, बिस्किट, निरंतर बटवाने का कार्य मेरे द्वारा कराया जा रहा है, साथ ही हैंडवॉश और स्वच्छ पानी भी काफी मात्रा में लोगों को उपलब्ध कराने का कार्य हो रहा है।

व्हाट्सएप पर बनाया 'विधायक कोविड-19' ग्रुप

विधायक सुनील वर्मा ने बताया कि लॉक डाउन के कारण क्षेत्र की जनता को अपनी बीमारी की तमाम प्रकार की ऐसी दवाएं जो लहरपुर, सीतापुर में उपलब्ध नहीं है, लखनऊ में मिलती हैं। अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं व मंडल अध्यक्षों के सहयोग से उन सभी मरीजों के पर्चे अपने व्हाट्सप ग्रुप पर मंगवाकर 24 घंटे में लखनऊ से दवा उपलब्ध कराने का कार्य भी कर रहा हूं। बताया कि पहले दिन जब इसकी शुरुआत हुई थी, तब केवल 3 पर्चे आए थे जिनमें 07 हजार की दवाएं लखनऊ से मंगवाकर निशुल्क उपलब्ध कराई थी। उसके बाद दूसरे दिन 8 पर्चे आए,जिसमें 19 हजार, 06 सौ रूपये की दवाएं तथा तीसरे दिन 22 पर्चे कुल 37 हजार की दवाएं मंगवाकर क्षेत्र के गंभीर मरीजों को निशुल्क उपलब्ध कराने का कार्य किया है।

उन्होंने बताया कि इनमें लखनऊ के आइकॉन हॉस्पिटल, डॉ डीके वत्सल के भी पर्चे आ रहे हैं, वह भी दवाएं निशुल्क उपलब्ध करा रहा हूं। विधायक श्री वर्मा ने बताया कि आज ही पिछले 24 घंटे में कुल 42 पर्चे प्राप्त हुए है, उन सभी को आज ही सुबह लखनऊ दवाई लाने के लिए भेज दिए गए हैं। शाम तक या कल सुबह तक वे दवाएं भी सभी मरीजों को उपलब्ध करवा दूंगा। उन्होंने बताया कि अभी तक मेरे द्वारा लखनऊ से लगभग एक लाख से भी अधिक की दवाएं मंगवा कर जरूरतमंद लोगों को निशुल्क उपलब्ध करवाई गई है।

लाकडाउन तक कराई एंबुलेंस की भी व्यवस्था

उन्होंने कहा कि मेरे संज्ञान में आया था कि क्षेत्र में कुछ ऐसे गंभीर मरीज भी हैं, जिनका सप्ताह, 15 दिन, या 1 माह में लखनऊ आना जाना रहता है, इसमें कुछ का तो आने जाने के लिए प्रशासन के द्वारा पास बन जाता है परंतु अचानक होने वाली गंभीर बीमारी जैसे हृदय गति, ब्रेन हेमरेज, पैरालिसिस के मरीजों के लिए मैंने निशुल्क एक एंबुलेंस की भी व्यवस्था लॉक डाउन तक कराई है। जिससे ऐसे मरीज जिनका लखनऊ में ही इलाज चल रहा है, वे डॉक्टर को दिखा कर सकुशल अपने क्षेत्र लहरपुर आ सकें।

"संजीवनी" उपलब्ध कराने के सवाल पर मेहंदीपुर बालाजी के भक्त विधायक श्री वर्मा ने "हिन्दुस्थान समाचार" से बातचीत में कहा कि वह हनुमान नहीं, परंतु "गिलहरी" बनकर क्षेत्र की जनता की सेवा करने में जरूर लगा हुआ हूं। मेरा प्रयास है कि कोई भी भूखा या दवा से वंचित ना हो, ऐसे में हनुमान जी की प्रेरणा से ही यह कार्य कर रहा हूं। विधायक के इस कार्य की क्षेत्र में काफी प्रशंसा हो रही है।

Next Story
Share it