Action India

हरभजन सिंह आज मना रहे अपना 40वां जन्मदिन, क्रिकेट जगत ने दी बधाई

हरभजन सिंह आज मना रहे अपना 40वां जन्मदिन, क्रिकेट जगत ने दी बधाई
X

नई दिल्ली । Action India News

अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। भारतीय क्रिकेट जगत ने उन्हें उनके 40वें जन्मदिवस पर बधाई दी है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने हरभजन को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया और लिखा, ''यह तुम्हारा 40वां जन्मदिन है या 47वां। इस वीडियो में हमारे एक-साथ बिताए शानदार सालों की झलक हैं, जिनमें हमने सिर्फ एक-दूसरे की टांग ही नहीं, बल्कि पैंट भी खींची है। तुमने हमेशा दुनिया को साबित किया है सिंह कि तुम हमेशा किंग रहोगे। क्वारंटाइन के बाद पार्टी तो लेनी हैं 100 प्रतिशत। लव यू पाजी।"

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया,"जन्मदिन बहुत बहुत मुबारक हो हरभजन सिंह। आप आनंद का अनुभव करें और इसे अपने आसपास के लोगों के साथ साझा करना जारी रख सकते हैं।"

पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया,"भज्जी 40 के हुए। भारत के महानतम मैच विनर्स में से एक। दो बार के वर्ल्ड कप विजेता। भारत के लिएल 711 विकेट लिए। आपको सबसे पहले 1996 में पणजी में अंडर-16 के गेम में देखा था और आप खास नजर आ रहे थे। मैदान पर आक्रामक, लेकिन यारों का यार। जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं।"

तेज गेंदबाज श्रीसंत ने हरभजन सिंह को बधाई देते हुए ट्वीट किया, "हैप्पी बर्थडे भज्जी पा। टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय। 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टेस्ट में 32 विकेट लिए। 2007 टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य। चार आईपीएल टाइटल।"

बाएं हाथ के विस्फोटक सुरेश रैना ने हरभजन को एक मैच विजेता खिलाड़ी करार दिया। रैना ने ट्वीट किया,"जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं हरभजन सिंह। सबसे बड़े मैच-विजेता खिलाड़ी और एक अद्भुत इंसान हैं। मेरे लिए आपके साथ की यादें अविस्मरणीय हैं। हमेशा वहां रहने के लिए धन्यवाद।"

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी हरभजन को शुभकामनाएं दीं। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, " 'टर्बनेटर' हरभजन सिंह को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं।"

बता दें कि लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हरभजन सिंह ने ने 103 टेस्ट, 236 एकदिनी और 28 टी-20 खेले हैं। उन्होंने लिमिटेड ओवर में 294 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट 2015 में श्रीलंका में और इसी साल अंतिम एकदिनी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला। भारत के लिए अंतिम टी-20 उन्होंने, 2016 के एशिया कप में यूएई के खिलाफ खेला।

Next Story
Share it