Top
Action India

भारत के लिए खेलने को तैयार हूं : हरभजन सिंह

भारत के लिए खेलने को तैयार हूं : हरभजन सिंह
X

बेंगलुरु । एएनएन (Action News Network)

अनुभवी स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह का मानना ​​है कि वह फिट हैं और भारत के लिए टी -20 क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं। हरभजन ने भारत के लिए टी-20 क्रिकेट आखिरी बार 2016 में एशिया कप में खेला था। एक खेल वेबसाइट से बातचीत में हरभजन ने कहा, "मैं तैयार हूं। अगर मैं आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी कर सकता हूं, जो गेंदबाजों के लिए बहुत मुश्किल टूर्नामेंट है, क्योंकि मैदान छोटे हैं, और विश्व क्रिकेट के सभी शीर्ष खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं, तो भारत के लिए भी टी-20 खेल सकता हूँ।"

उन्होंने कहा है, "उन बल्लेबाजों के के खिलाफ गेंदबाजी करना बहुत ही चुनौतीपूर्ण है और अगर आप आईपीएल में उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं तो आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अच्छा कर सकते हैं। मैंने मुख्य रूप से पावरप्ले और मध्य के ओवरों में गेंदबाजी की है और विकेट हासिल किए हैं।" हरभजन ने इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का प्रतिनिधित्व किया है। ऑफ स्पिनर आईपीएल में संयुक्त रूप से तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जिनकी प्रति ओवर सिर्फ सात रन की इकॉनमी रेट है।
हरभजन का मानना ​​है कि टी 20 क्रिकेट के मामले में आईपीएल सबसे कठिन प्रतियोगिता है और उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन करने के बाद, उनका मानना ​​है कि वह भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं।

हरभजन ने कहा,"अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आईपीएल की टीमों की तरह क्वालिटी प्लेयर्स नहीं हैं, जहां हर टीम में शीर्ष के 6 खिलाड़ी शानदार हैं। हां, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत के पास अच्छी बल्लेबाजी है, लेकिन अगर मैं जॉनी बेयरेस्टो और डेविड वार्नर का विकेट आईपीएल में लेता हूं तो क्या मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा नहीं कर सकता हूं? लेकिन ये मेरे हाथ में नहीं है। कोई भी इस वर्तमान भारतीय सेट-अप में आपसे बात नहीं करता है।" उल्लेखनीय है कि हरभजन आईपीएल के पहले दस सीज़न के लिए मुंबई की तरफ से खेले और फिर उसके बाद, उन्हें 2 करोड़ के आधार मूल्य पर चेन्नई ने अपनी टीम में शामिल कर लिया।

Next Story
Share it