Top
Action India

आज ही के दिन हरमनप्रीत ने खेली थी करियर की सबसे बड़ी पारी

आज ही के दिन हरमनप्रीत ने खेली थी करियर की सबसे बड़ी पारी
X

नई दिल्ली । Action India News

भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर के लिए 20 जुलाई का दिन काफी यादगार है। हरमन ने आज ही के दिन 20 जुलाई, 2017 को 50 ओवर के महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रनों की विस्फोटक मैच विजेता पारी खेली थी।

हरमन ने डर्बी के काउंटी ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में सिर्फ 115 गेंदों पर 171 रन बनाए थे। बारिश के कारण इस मैच को 42-42 ओवरों का किया गया था। मिताली राज के कप्तानी वाली भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

पहले 10 ओवरों में भारतीय टीम केवल 35 रनों पर दो विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी।
सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 6 और पूनम राउत 14 रन बनाकर पवेलियन लौट चुकी थीं। इसके बाद, हरमनप्रीत ने मिताली राज के साथ मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े। 25वें ओवर में मिताली 36 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गईं, लेकिन हरमनप्रीत ने भारत के लिए रन बनाना जारी रखा।

हरमनप्रीत को दीप्ति शर्मा का समर्थन मिला और दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी की। दाएं हाथ की बल्लेबाज हरमनप्रीत ने अपनी पारी के दौरान 20 चौके और सात छक्के लगाए। उनकी 171 रनों की पारी की बदौलत भारत ने 42 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए।

जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 245 रनों पर सिमट गई और भारत ने यह मैच 36 रनों से जीत लिया। भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने तीन विकेट, जबकि झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे ने दो-दो विकेट हासिल किए। भारत टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश करने में कामयाब रहा और हरमनप्रीत को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

मिताली राज की अगुवाई वाली टीम को हालांकि लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

Next Story
Share it