Select Page

पहलवानों के शोषण से गुस्साया हरियाणा

पहलवानों के शोषण से गुस्साया हरियाणा

पानीपत/टीम एक्शन इंडिया
भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का धरना- प्रदर्शन जारी है। पहलवानों की मांग है कि बृजभूषण को हटाने के साथ ही फेडरेशन को भंग किया जाए। इसके लिए वह दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। इस बीच ओलंपियन मनोज कुमार ने ट्वीट कर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने लिखा कि फेडरेशन के लोग खिलाड़ियों के जीवन से खिलवाड़ करते हैं। आवाज उठाने वाले खिलाड़ियों के खेल को खत्म कर दिया जाता है। एक साजिश के तहत मुझे भी टोक्यो ओलंपिक के ट्रायल देने से रोका गया था। आखिर, जिसको लगती है, दर्द भी उसी को होता है। इसके साथ उन्होंने लिखा कि यही जज्बा रहा तो मुश्किल का हल भी निकलेगा। जमीं बंजर हुई तो क्या वहीं से जल भी निकलेगा। न हो मायूस न घबरा, अंधेरों में मेरे साथी… इन्हीं रातों के दामन से सुनहरा कल भी निकलेगा।
विपक्षी दलों ने सरकार को घेरा: इस मामले में हरियाणा में सियासत गरमाई हुई है। विपक्षी दलों ने सत्तासीन भाजपा को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस, आप, इनेलो सहित अन्य विपक्षी दलों ने हरियाणा सरकार की इस पूरे मामले में चुप्पी पर सवाल खड़े किए थे। राज्यसभा दीपेंद्र हुड्डा ने खेल संघ को भंग करने के साथ ही पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट से कराने की मांग की है।


सुरजेवाला ने बोला हमला: हरियाणा कांग्रेस के नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि पीएम मोदी के बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ के नारे का भयावह और शर्मनाक सच सामने आ गया है। पूरी दुनिया में अपनी ताकत का लोहा मनवा कर देश का परचम फहराने वाले पहलवान बेटियों की बात क्यों नहीं सुन रहे? क्योंकि इल्जाम बीजेपी नेता व चहेते सांसद पर है। उन्नाव में कुलदीप सेंगर से हाथरस तक व जम्मू तक यही सच है। अभय ने कहा घटना से टूटा खिलाड़ियों का मनोबल: इनेलो विधायक अभय चौटाला ने ट्वीट किया कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए आरोप गंभीर एवं चिंताजनक हैं। इस घटना से देशभर के खिलाड़ियों का मनोबल टूटा है। सरकार कुश्ती महासंघ को तुरंत भंग करें और पूरे प्रकरण पर न्यायायिक जांच के आदेश जारी करें।


खिलाड़ियों के लगाए आरोप नजरअंदाज के लायक नहीं: सांसद बृजेंद्र: सांसद बृजेंद्र सिंह ने पदक विजेता पहलवानों व अध्यक्ष के बीच चल रहे विवाद में गहन जांच की मांग की है। सांसद ने दिए बयान में कहा है कि इतने प्रख्यात खिलाड़ियों द्वारा आरोप लगाया जाना सामान्य व नजरअंदाज किया जाने लायक नहीं है। उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन व इसके लंबा चलने से खिलाड़ियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। गहन जांच कर मामले को जल्द अंजाम तक पहुंचाया जाना चाहिए।
आप बोली- हम फोगाट के साथ: हरियाणा के आप नेता अनुराग ढांडा ने ट्वीट किया है कि बहुत दुख होता है देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सम्मान दिलाने वाले खिलाड़ियों के साथ हो रहे उत्पीड़न को देखकर। विनेश की हिम्मत को आम आदमी पार्टी सलाम करती है। हर हालात में पार्टी हरियाणा के पहलवानों के साथ खड़ी होगी।

Advertisement

Advertisement