Select Page

डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष विवाद में हरियाणा के रेसलर्स भिड़े

डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष विवाद में हरियाणा के रेसलर्स भिड़े

रोहतक/टीम एक्शन इंडिया
कुश्ती संघ के अध्यक्ष सांसद बृजभूषण सिंह पर विवाद में अब हरियाणा के रेसलर्स आपस में भी भिड़ गए हैं। दिल्ली धरने पर बैठी रेलसर विनेश फोगाट ने दूसरे पहलवान योगेश्वर दत्त पर आरोप लगा दिए। विनेश फोगाट ने कहा कि योगेश्वर दत्त फेडरेशन की गोद में जाकर बैठ गए हैं। इसके जवाब में पहलवान से बीजेपी नेता बने योगेश्वर दत्त बोले कि कोई कुछ भी बोल सकता है। वे ओलिंपिक के बाद फेडरेशन में कभी भी नहीं गए। दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवान धरने पर हैं। इस दौरान यौन शोषण के बारे में साथी पहलवानों को बताते वक्त रो पड़ी। धरने में विनेश फोगाट के साथ बजरंग पूनिया और साक्षी मालिक समेत अन्य पहलवान मौजूद हैं।
विनेश फोगाट ने कहा- हमारे पास सबूत: दिल्ली में धरने पर बैठी पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि योगेश्वर दत्त तो खुद रेसलिंग फैडरेशन की गोद में जा बैठे हैं। आप देख लीजिए, जितने भी खिलाड़ी हैं.. टोक्यो ओलिंपिक में 2 मेडल लाए थे, कहां बैठे हैं.. रियो में आए थे, कहां बैठे हैं आज…। एक सिर्फ योगेश्वर दत्त हैं, जो बड़े खिलाड़ी हैं, बाकी तो उनके गुर्गे पाल रखे हैं, वो तो आएंगे ही सामने। उन्होंने जो डाल रखा था, डिलीट कर दिया है। नहीं तो उनके खिलाफ भी हमारे पास सबूत हैं, टाइम आने पर सामने लाएंगे।


योगेश्वर दत जवाब – सिर्फ एक बार फेडरेशन गया: पहलवान योगेश्वर दत्त ने विनेश फोगाट के इस बयान पर कहा- देखो, मैं बताता हूं आपको, कहने को कोई कुछ भी बोल सकता है। 2017 में मैंने रेसलिंग छोड़ी थी। उसके बाद आज तक सिर्फ 2022 में मैं एक बार फेडरेशन में गया हूं। वह भी कोई काम रहा होगा।
1 या 2 बार मेरी बृजभूषण से मुलाकात हुई है। इतना जरूर है कि किसी बहन के साथ गलत हुआ है तो कार्रवाई होनी चाहिए। कौन गोद में बैठता है और कौन नहीं, यह तो सभी जानते हैं। वे हमेशा खिलाड़ियों के साथ खड़े रहे हैं। खेल मंत्री से भी बात की है।


ओलिंपिक संघ की बैठक भी खिलाड़ियों के लिए की रद्द: योगेश्वर दत्त ने कहा कि जो फेडरेशन व उसके अध्यक्ष पर आरोप लगाए हैं, वे गंभीर हैं। इनकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे खिलाड़ियों के साथ हैं, इसलिए उन्होंने ओलिंपिक संघ की बैठक में जाना भी रद्द कर दिया। ताकि जरूरत पड़े तो वे खिलाड़ियों के साथ धरने पर जा सके। हालांकि उनके पास अभी तक कोई फोन भी नहीं आया।

Advertisement

Advertisement