Top
Action India

निजी अस्पतालो में रेमडेसिविर इंजेक्शन टीके की होगी सप्लाई

निजी अस्पतालो में रेमडेसिविर इंजेक्शन टीके की होगी सप्लाई
X

कोरोना को रोकने के लिए वैक्सीनेशन कार्य जारी

जींद। एक्शन इंडिया न्यूज़

प्रशासन द्वारा जिन प्राइवेट हस्पतालों मेें कोविड-19 के मरीज जो उपचार करवा रहे हैं, उनमें रेमडेसिविर टीके की सप्लाई के लिए राज्य सरकार के दिशा-निर्देश पर जिला में चार सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। इस टीम में रोडवेज महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है जबकि अन्य सदस्यों में डा. धन कुमार रिटायर्ड सीएमओ, डा. तंवर रिटायर्ड एसएमओ, डा. नरेश वर्मा एसएमओ जुलाना को शामिल किया गया है।

टीम दो से तीन बजे तक मौजूद रहेगी डीआरडीए हाल में उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने बताया कि यह टीम प्रतिदिन दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक डीआरडीए के हाल में बैठेगी और यह टीम ये सुनिश्चित करेगी कि जिस प्राइवेट अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों का उपचार चल रहा है।

संबंधित अस्पताल द्वारा अधिकृत व्यक्ति ही जरूरी उपचार के कागजात लेकर इस टीम के समक्ष आएगा। यह टीम उपचार के कागजों का अध्ययन कर रेमडेसिविर का टीका वास्तव में किसी मरीज को चाहिए उस बारे में अपनी अनुमति देगी।

अनुमति मिलने उपरांत स्थानीय सिविल अस्पताल से टीके की फीस जमा करवा कर रसीद सहित टीका प्राप्त किया जा सकता है। कोविड-19 अस्पतालों में जो मरीज दाखिल है उनका कोई रिश्तेदार व उनसे संबंधित अन्य व्यक्ति नहीं आएगा केवल अस्पताल द्वारा अधिकृत व्यक्ति ही इस टीम के समक्ष प्रस्तुत होगा।

लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करेगी रेडक्रॉस सोसायटी

लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने के लिए जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव राजकपूर सूरा ने बताया कि रेडक्रॉस सोसाइटी समय-समय पर जागरूकता अभियान चला रही है। गत एक मई से देश में 18 से 44 साल तक के लोगों को टीका लगाने का काम शुरू हो गया है।

Next Story
Share it