Action India
हरियाणा

पोर्टल पर योग शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द हो शुरू : योग शिक्षक संघ

पोर्टल पर योग शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द हो शुरू : योग शिक्षक संघ
X

यमुनानगर। एक्शन इंडिया न्यूज़

योग शिक्षक संघ हरियाणा की जिला इकाई ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नाम आयुष योग सहायक व आयुष योग कोच के पदों पर आवेदन के बारे में गुरुवार को तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

जिलाध्यक्ष योगाचार्य दीपक बडोला ने जानकारी देते हुए बताया कि एक तरफ तो सरकार कह रही है कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत किसी भी कारण से सरकारी नौकरी गंवाने वाले युवाओं को अनुभव के आधार पर प्राथमिकता दी जाएगी, वहीं दूसरी तरफ हरियाणा कौशल रोजगार निगम के पोर्टल पर पूर्व में कार्यरत योग शिक्षकों के पदों के लिए कोई जगह ही नहीं दी गई है। इस कारण से पूर्व में कार्यरत हरियाणा के योग वॉलियंटर्स इस पोर्टल पर आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। यदि समय पर हम योग वॉलियंटर्स का इस पोर्टल में आवेदन नहीं किया गया तो अनुभव के आधार पर जो प्राथमिकता हमें मिलनी है उससे हम वंचित रह जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में योग का विशेष महत्व है। सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिये।

योग शिक्षक संघ हरियाणा के उपाध्यक्ष कुलदीप आर्य ने कहा कि हरियाणा के आयुष विभाग में 22 आयुष योग कोच और एक हजार आयुष योग सहायक के पदों पर भर्ती निकाली गई थी, जिसके अंतर्गत 2 से 3 जिलों में भर्ती हो गई, लेकिन बाकी के जिलों में हरियाणा सरकार के आदेशानुसार पार्ट 1 और पार्ट 2 की भर्ती नहीं करने के आदेशों के कारण हमारी भर्ती में रोक लगा दी गई थी। अब जब योग कोच व योग सहायक लगने की उम्मीद जागी है तो पोर्टल पर हमारे लिए जगह ही नहीं रखी गई है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम पोर्टल पर जल्दी से जल्दी योग शिक्षकों के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करवाई जाए।

Next Story
Share it